Seoni news …..सीएमओ स्वयं सुबह जाकर नगर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेवें – राजकुमार खुराना

सिवनी, 14 अप्रैल। जिले के कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष राजकुमार खुराना अध्यक्ष ने बुधवार को मुख्य नगरपालिका अधिकारी सिवनी नवनीत पांडे से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि कि वह स्वयं सुबह जाकर नगर में सफाई व्यवस्था का जायजा ले इन पर्वों पर जलापूर्ति बाधित ना हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। विद्युत विभाग भी विशेष ध्यान दें कि जिन क्षेत्रों में फिल्टर प्लांट है वहां किसी प्रकार की बाधा आने पर तत्काल विद्युत सुधार कार्य करें।


राजकुमार खुराना ने आगे कहा कि नवरात्र और रमजान पर्व प्रारंभ होने जा रहे हैं, सिवनी नगर पालिका को नगर में जिस तरह साफ सफाई व्यवस्था रखना था वैसी साफ सफाई व्यवस्था नगर में कहीं नजर नहीं आ रही है प्रमुख मार्गों को छोड़ दिया जाए तो सभी वार्डों के आंतरिक मार्गों की नालियां गंदगी से भरी पड़ी है, नगर के बड़े नालो की भी साफ-सफाई काफी समय से नहीं की गई है। जैसा कि कहा जा रहा है कि नगरपालिका में सफाई कर्मचारियों की कमी है मुख्य नगरपालिका अधिकारी को चाहिए कि वह जिस तरह स्वस्थ सर्वेक्षण टीम सिवनी आने पर 20 सफाई कर्मचारियों की तत्काल भर्ती की गई थी उसी तरह इन धार्मिक पर्वों पर साफ सफाई के लिए सफाई कर्मचारियों की भर्ती कर सकते हैं जिससे नगर में सड़ांध मार रही गंदगी से निजात मिलेगी और इस धार्मिक आयोजन पर धार्मिक स्थलों पर साफ-सफाई दिखने से लोगों का मन पूजा -अर्चना ,रोजा -नमाज पर लगेगा।


कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि सिवनी मुख्य नगरपालिका अधिकारी के बारे में लोगों की शिकायत है, कि वह नगर में घूम कर सफाई व्यवस्था नहीं देखते आम जनों का फोन उठाने से परहेज करते हैं। मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को भी ध्यान में रखें और अपनी कार्यप्रणाली पर बदलाव लाएं नगर पालिका में परिषद नहीं होने से आपकी जिम्मेदारी नगर के प्रति और भी अधिक बढ़ जाती हैं।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने जिले वासियों को हिंदू नव वर्ष ,नवरात्रा और रमजान पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कि जिलेवासी कोरोना संक्रमण से बचने की सावधानियों का पालन करते हुए सभी धार्मिक पर्व मनाए।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :