सिवनीः हिरण की तीन खालों सहित एक गिरफ्तार ,पहुंचा जेल


सिवनी, 13 जून। जिले के उत्तर सामान्य वनमंडल के परिक्षेत्र छपारा (सामान्य) वृत्त भीमगढ बीट भीमगढ अंतर्गत आने वाले ग्राम भीमगढ कालोनी से वन विभाग की टीम ने एक आरोपित के कब्जे से एक काला हिरण व दो हिरण कुल तीन खाल बरामद किया है। वहीं इस मामले में वन विभाग की टीम ने मंगलवार को तहसील न्यायालय लखनादौन के समक्ष आरोपित को पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।


उत्तर सामान्य वनमंडल के उपवनमंडलाधिकारी मनेन्द्र सिंह जयंत ने मंगलवार की दोपहर को जानकारी दी कि सोमवार की अल सुबह मुखबिर की सूचना पर परिक्षेत्र छपारा (सामान्य) वृत्त भीमगढ बीट भीमगढ अंतर्गत आने वाले ग्राम भीमगढ कालोनी निवासी विपत लाल(28) पुत्र मंगल कामले के घर पर दबिश दी गई । जहां पर घर के पीछे की ओर छत पर एक नीली बोरी में 03 नग वन्यप्राणियों की सूखी खाल(चमडा) बरामद किया गया। बरामद खाल में दो नग हिरण की खाल व एक नग काले हिरण की खाल है। जिस पर मौके पर पंचनामा कार्यवाही कर आरोपित के विरूद्ध वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर पूछताछ की गई।
आगे बताया गया कि मंगलवार की दोपहर को आरोपित विपतलाल कामले को तहसील न्यायालय लखनादौन के समक्ष पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश उपरांत आरोपित को जेल भेज दिया गया है। वन विभाग इस मामले में सूक्ष्मता से जांच कर रहा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस प्रकरण में अन्य नये नाम भी आ सकते है।
इस कार्यवाही के दौरान उपवनमंडलाधिकारी छपारा मनेन्द्र सिंह जयंत, उपवनक्षेत्रपाल  के.पी.सनोडिया, संजय जायसवाल सहित विभागीय टीम का अमला उपस्थित रहा।
हिन्दुस्थान

follow hindusthan samvad on :