कश्मीर में मिठाई की दुकान पर गोलीबारी, पोस्ट: अगली गोली हवा में नहीं चलेगी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के मीरान साहिब इलाके में बंदूकधारियों ने मिठाई की दुकान पर गोलीबारी कर दी। यह घटना शनिवार शाम को हुई। अब्बू जट नाम के सोशल मीडिया हैंडल से इस हमले की जिम्मेदारी ली गई। पोस्ट में कहा, आज जो कुछ भी हुआ, हम उसकी जिम्मेदारी लेते हैं। मीरासाहिब खजुरिया में मिठाई की दुकान के बाहर गोलियां चलाईं। अगर हमारी बातों पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह और भी बदतर हो सकता है। हम यहां पर हैं मगर हमारे भाई अभी भी वहां हैं। इसलिए गलती मत कीजिए और मान लीजिए। हमने नया मोड़ ले लिया है और शांति के प्रयास में हैं। अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो अगली गोली हवा में नहीं चलेगी

इससे पहले, बिहार के बांका जिले के रहने वाले राजा शाह की अनंतनाग जिले के जबलीपोरा में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने कहा, शेष खतरों को खत्म करने के लिए आतंकवाद विरोधी अभियानों को बढ़ाएं और आतंकवादियों के सहयोगियों और राष्ट्र-विरोधी तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें।’ बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने चुनावी प्रक्रिया की शुचिता को बनाए रखते हुए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रणनीतियों पर चर्चा की।

जम्मू-कश्मीर के उप जिला सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को 2 आतंकवादी मारे गए। इस दौरान दो सैनिक भी घायल हो गए। पुलिस ऑफिसर बिरदी ने कहा कि पूरी रात जारी मुठभेड़ में आज सुबह दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, ‘संयुक्त अभियान के दौरान टीम पर आतंकवादियों ने छिपकर अंधाधुंध फायरिंग की और टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की। यह मुठभेड़ पूरी रात जारी रही जिसका अंत आज सुबह दो आतंकवादियों के ढ़ेर होने के बाद हुआ।’ उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से बरामद दस्तावेजों के माध्यम से मारे गए लोगों में से एक की पहचान सैफुल्लाह के रूप में की गई। मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

follow hindusthan samvad on :