पेंच टाईगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक ने पीड़ित परिवार से भेंट कर सांत्वना दी, परिजनों को सौंपा 04 लाख रूपये की राहत राशि

सिवनी, 03 अप्रैल। जिले के पेंच टाईगर रिजर्व अंतर्गत ग्राम ऐरमा में बाघ के हमले से मृतक हुये घासीराम वर्मा के घर शनिवार को पेंच टाईगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक व मुख्य वनसंरक्षक विक्रम सिंह पहुंचे जहां उन्होनें पीड़ित परिवार से भेंट कर सांत्वना दी है एवं वन कर्मचारियों को सतत् निगरानी रखते हुये क्षेत्र में गश्ती करने एवं ग्रामीणों को समझाइश देने के निर्देश दिये हैं।

उपसंचालक पेंच टाईगर रिजर्व एस.बी.सिरसैया ने शनिवार की शाम को जानकारी दी कि शनिवार 02 अप्रैल को पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी मध्यप्रदेश के परिक्षेत्र घाटकोहका बफर के अंतर्गत ग्राम एरमा निवासी घासीराम (62) पुत्र स्व. किशनलाल वर्मा की राजस्व क्षेत्र में बाघ के हमले से असामयिक मृत्यु की घटना घटित हुई थी।

बताया गया कि हुई जनहानि के इस प्रकरण में पेंच टाइगर रिजर्व, सिवनी द्वारा त्वरित रूप से कार्यवाही करते हुये मृतक की पत्नी को राहत राशि के रूप में भुगतान की जाने वाली राशि 04 लाख रूपये भुगतान करते हुये शनिवार 02 अप्रैल को तात्कालिक सहायता के रूप में 10 हजार रूपये का नगद एवं 03 लाख 90 हजार रूपये का भुगतान चेक के माध्यम से शनिवार को मुख्य वन संरक्षक एवं क्षेत्र संचालक, पेंच टाइगर रिजर्व, सिवनी द्वारा कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :