कोरोना मरीजों को एम्बूलेंस से ले जाने का किराया किया सुनिश्चित


सिवनी, 09 अप्रैल । जिला चिकित्सालय सहित प्रायवेट क्लीनिकों से अन्य जिलों एवं राज्यों में एम्बूलेंस के माध्यम से मरीजों को इलाज के लिए लाया एवं ले जाया जाता है। अक्सर यह आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते है कि एम्बूलेंस संचालक मरीजों के परिजनों से अनाप-शनाप राशि वसूल करते है। जिसको लेकर शुक्रवार 09 अप्रैल को कोतवाली थाने में नगर निरीक्षक एम.डी.नागोतिया की उपस्थिति में एम्बूलेंस संचालकों के बीच ली गई बैठक में ना केवल चर्चा की गई,बल्कि यह भी सुनिश्चित किया गया कि मरीजों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए कितनी राशि ली जायेगी।
प्रायवेट एम्बुलेंस वाहन चालक व मालिकों द्वारा बताया गया कि 9 अप्रैल को प्रायवेट एम्बूलेंस के समस्त, मालिक एवं चालक के मध्य हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जबलपुर, नागपुर, गोंदिया एवं छिंदवाड़ा कोरोना मरीज को ले जाने हेतु आपसी सहमति के अनुसार सिवनी से नागपुर, गोंदिया, जबलपुर के लिये 6100 रूपये (आॅक्सीजन सिंलेडर , किट सहित अन्य सुविधाए) एवं छिंदवाड़ा के लिये 4000 रूपये (आॅक्सीजन सिंलेडर , किट सहित अन्य सुविधाए) एम्बूलेंस का किराया निर्धारित किये जाने के प्रस्ताव की सभी ने सहमती दी। साथ ही यह भी कहा कि निर्धारित किराये से अधिक कोई भी एम्बूलेंस संचालक किराया नही लेगा। सहमति स्वरूप पंचनामा में हस्ताक्षर किये गये। आयोजित बैठक में 18 वाहन संचालक व मालिक उपस्थित रहे जिनके पास कुल 28 एम्बुलेंस वाहन है जिनमें कोरोना मरीजो को ले जाने की सहमति दी गई है।
इस अवसर पर एम्बूलेंस संचालक शब्बीर खान,राहुल अग्रवाल, कृष्णकांत मिश्रा, तौफिक खान, रवि बरवे, गोलू रजक,रामशंकर पड़वाड, सुनील ठाकुर, वीपीन बाथू, नितिन बाथू, संतोष बघेल, रानू बाघमारे, विक्रम चंदेल, आदि से संपर्क किया जा सकता है।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :