सिवनीः मुस्लिम समाज ने की कोरोनो के संकट से निकलने के लिये पहल

सिवनी, 26 अप्रैल। जिले के बरघाट विकासखंड अंतर्गत बरघाट मुख्यालय में स्थित मदीना मस्जिद में मुस्लिम समाज द्वारा 20 बिस्तरों का कोविड सेंटर शासन को उपलब्ध कराने के लिए सोमवार को कलेक्टर सिवनी डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग को पत्र लिखा गया है।
बरघाट के मुस्लिम समाज द्वारा बताया गया कि सोमवार को कलेक्टर सिवनी को लिखे पत्र में कहा गया कि बरघाट नगर मे क्षेत्रवासियों की मदद के लिये सभी सामाजिक बंधुओं द्वारा आपसी सहमति से शान्ति नगर बरघाट में स्थित मदीना मस्जिद को कोविट सेन्टर हेतु शासन को उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। जिसमें एक एम.बी.बी.एस. डॉक्टर रोजाना विजिट हेतु , 4 जेम्बो आक्सीजन सिलेन्डर 2 नर्स 20 बेड व अन्य सेवाएं जैसे बिजली ,पानी ,मरीज का भोजन , मरीज से साथ आये एक व्यक्ति का भोजन एवं साथ आये व्यक्ति के रुकने का इंतेजाम सामाजिक बंधुओ द्वारा किया जाएगा। इसके साथ-साथ सभी के प्रयास से शासन के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक सामग्री रहेगी। वह उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।
आगे बताया गया कि बरघाट क्षेत्र इस समय कोविड महामारी से जूझ रहा है, यहां इस महामारी से ग्रसित लोगों के लिये कोई भी कोविड केयर सेंटर नही है, जो कि इस परिस्थिति में अत्यंत आवश्यक है। सामाजिक बंधुओ ने कलेक्टर से मांग करते हुए कहा कि स्थानीय ब्लाक मेडिकल आफीसर के दिशा-निर्देशन में मदीना मस्जिद बरघाट में डाॅक्टरों और स्टाफ की नियमित निगरानी मे स्वास्थ्य केंद्र बरघाट के अधिनस्थ कोविड सेंटर प्रांरभ किया जायें।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :