जिले में 425 एक्टिव केस, कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अपील

सिवनी, 12 अप्रैल। जिले में अब तक कुल 81068 संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने जांच हेतु लिए गए हैं। जिसमें से 2499 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए हैं। जिनमें 2063 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना के 425 एक्टिव केस हैं। जिनमें से 327 मरीज होंम कोरोनटाइन हैं। जिनकी मॉनिटरिंग कोविड़ कमांड एवं कंट्रोल सेंटर से की जा रहीं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विगत दिवस प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 96 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट है। वही 50 मरीज स्वस्थ हुए है।


कलेक्टर की जिले वासियो से अपील
कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने सोमवार को जिलेवासियों से अपील की है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलेवासी कोरोना कर्फ्यू का पालन करें। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सावधानी बरते, 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को बिना कारण घरों से बाहर न जाने दे। किराना, सब्जी तथा दवाई सेवा के लिए होम डिलीवेरी सेवाओ का लाभ ले।
उन्होनें कहा कि आप अपनी जिम्मेदारी समझें, कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय सावधानी है। सावधानी को अपनाकर कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम कर सकते हैं। जिले में संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि सभी लोग मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस का पालन करें।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :