कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतकीय पारी में हो गई बड़ी चूक, BCCI ने 12 लाख रुपए का ठोका जुर्माना

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 13वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से मात दे दी। इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारी खेली हालांकि उनसे एक बड़ी चूक हो गई जिसके चलते बीसीसीआई ने 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया।

कैपिटल्स की टीम दोबारा दोषी पाई जाती है तो पंत पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगेगा।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर रविवार को डॉ। वाई।एस। स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद भारी जुर्माना लगाया गया है। सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद पंत पर जुर्माना लगाया गया था। चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए पंत पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम दोबारा दोषी पाई जाती है तो पंत पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगेगा।

शुभमन गिल पर भी लग चुका फाइन

मैच के दौरान आईपीएल की ओर से धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद किसी टीम के कप्तान पर जुर्माना लगाए जाने का यह दूसरा मामला था। गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल को भी इसी तरह का नुकसान उठाना पड़ा था। गुजरात टाइटंस की टीम पिछले मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में ओवर सही समय पर खत्म नहीं कर पाई थी ऐसे में टीम के कप्तान पर 12 लाख का फाइन लगा दिया गया था।

दिल्ली कैपिटल्स की पहली जीत

इस सीज़न में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद यह दिल्ली की पहली जीत थी। दूसरी ओर, चेपॉक में दबदबा बनाने के बाद चेन्नई की यह पहली हार थी। सीएसके ने इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने पहले दो मैच जीते थे।

follow hindusthan samvad on :