छिंदवाडा, 01 मार्च। छिंदवाड़ा आकर मुझे पता चला कि कमलनाथ सरकार के समय यहां साइन बोर्ड का बहुंत बड़ा घोटाला हुआ है। साइन बोर्ड के लिए 12 करोड़ के टेंडर हुए और 9 करोड़ का पेमेंट कर दिया गया। पांच सौ करोड़ का डीएमएफ घोटाला हुआ। इनके अलावा सिंचाई घोटाला हुआ। इन घोटालों के पीछे कौन है? किसे टेंडर दिया गया और पेमेंट किया गया? इन घोटालों से किसे फायदा हुआ, इन प्रश्नों के जवाब तो जांच से मिल जाएंगे, लेकिन इतना तय है कि इन घोटालों के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हम सरकार से भी इस संबंध में बात करेंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को छिंदवाड़ा में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

गांधी जी के नाम का उपयोग करने वालों ने उनके लिए क्या किया?

श्री शर्मा ने कहा कि राहुल जी और सोनिया जी गांधी जी के नाम का उपयोग तो करते हैं, लेकिन गांधी जी से उनका लेना देना क्या है? कभी आपने गांधी जी के बारे में मंथन किया है कि उन्होंने इस देश के लिए क्या किया है? आपने इतने सालों तक देश पर राज तो किया, लेकिन गांधी जी के साथ क्या किया? आपने सिर्फ गांधी जी के नाम का दुरुपयोग किया, कभी उनके विचारों को लेकर जनता के बीच नहीं गए और उन विचारों को जमीन पर उतारने का काम कभी नहीं किया। श्री शर्मा ने कहा कि हमारा देश अब जागरूक हो गया है और वो इन सवालों के जवाब चाहता है।

प्रदेश संगठन नं.1 कैसे बने, इस पर चर्चा करने आया हूं

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मेरा छिंदवाड़ा प्रवास एक संगठनात्मक प्रवास है। छिदवाड़ा से मेरा लंबा जुड़ाव रहा है,  जब जिलों के चुनाव थे तब भी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी मेरे पास थी।  यहां के लोगों से मिलना चलता ही रहा है। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा हमारे एजेंडे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। छिंदवाड़ा में संगठन की मजबूती के लिए हमें क्या काम करना है,  इस पर स्थानीय वरिष्ठ कार्यकर्ता जिन्होंने पार्टी को अपनी अथक मेहनत और त्याग से सींचकर खड़ा किया है,  उनके साथ बैठकर चर्चा की गई। हमारे जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर तय किया गया कि संगठन मजबूती के लिए किन-किन क्षेत्रों में हमें काम करने का जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश का संगठन पूरे भारत में एक आइडियल ऑर्गनाइजेशन है, जिसकी जिम्मेदारी मेरे जैसे सामान्य कार्यकर्ता को दी गई है। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि सामूहिकता के साथ, टीम भावना से काम करते हुए विभिन्न पैरामीटर्स पर प्रदेश संगठन को देश में नं.-1 बनाएं।

कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक केडरबेस्ड आर्गनाइजेशन है। हम जो भी काम करते हैं, उसके पीछे बूथ के कार्यकर्ता की ताकत होती है, वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री जी ने शपथ लेते समय कहा था कि भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण मैं आज यहां हूं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बूथ कार्यकर्ता के यहां भोजन करना कोई दिखावा नहीं है। किसी भी चुनाव को जीतने के लिए बूथ एक महत्वपूर्ण इकाई है। बूथ अध्यक्ष के घर जाकर बूथ समिति से चर्चा करते हैं, जिससे कार्यकर्ताओं में यह भाव उत्पन्न हो कि बूथ हमारा प्रमुख आधार स्तंभ है। हमने प्रत्येक मंडल अध्यक्ष से भी पूछा है कि बूथ की मजबूती के लिए क्या किया जा सकता है। मंडल अध्यक्षों के साथ उनकी भूमिका पर चर्चा हुई है। इस बात पर भी चर्चा हुई है कि उन्हें पार्टी को सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी बनाना है। कोई ऐसा वर्ग या समाज न छूटे, जो भाजपा से न जुड़ा हो। जो हमें विरोधी कहते हैं, हमें उनका भी विश्वास जीतना है। इन सभी बिंदुओं पर हमने आज चर्चा की है। 

जन आकांक्षाओं का प्रतिबिंब होगा हमारा घोषणा पत्र

श्री शर्मा ने कहा कि हमने यह तय किया है कि नगर निकाय चुनाव में घोषणा-पत्र भाजपा का होगा, लेकिन जनमत की अपेक्षाओं के आधार पर तैयार होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों के साथ नगरीय क्षेत्रों के विकास का रोडमेप बनाने का काम कर रहे हैं। हम संगठन के कार्यकर्ताओं, प्रबुद्धजनों के साथ चर्चा करके यह जानना चाहते हैं कि नया छिंदवाड़ा कैसा हो,  उनके  सपनों का छिंदवाड़ा कैसा हो? इसके लिए हम ईमेल और व्हाट्सअप नंबर जारी किए हैं, लोग हमें पत्र के माध्यम से भी क्षेत्र के विकास के लिए सुझाव दे सकते हैं। श्री शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा के विकास के लिए हमें मीडिया के मित्रों के सुझाव भी चाहिए, क्योंकि मीडिया समाज को आइना दिखाता है।

प्रधानमंत्री जी ने बढ़ाया भारत का मान, महापुरुषों को दिया सम्मान

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना संकट के उस दौर में प्रधानमंत्री जी फार्मा कंपनियों में गये और पूछा कि मानवता को बचाने के लिए आपको किन चीजों की जरूरत है?  प्रधानमंत्री जी को बधाई देते हुए श्री शर्मा ने कहा कि उनकी इच्छाशक्ति के कारण ही वेक्सीन तैयार हुई और 24 देशों को उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के संकल्प को स्वच्छ भारत अभियान के रूप में प्रधानमंत्री जी ने जमीन पर उतारा है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाकर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को पूरी दुनिया में सम्मान दिलाने का काम प्रधानमंत्री जी ने किया है। संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर और अनुसूचित जाति तथा जनजातियों को देश में सम्मान दिलाने का काम प्रधानमंत्री जी और भाजपा की सरकारों ने किया है। श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में गरीबों को जीवन स्तर ऊंचा उठाने का काम कर रही है और प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरा देश आगे बढ़ रहा है।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!