सिवनी, 22 मई।  जिले के समाजसेवी एवं सिविल डिफेंस के कोरोना वाॅलिटियर रवि सनोडिया ने शनिवार को कोविड-19 के कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज स्थानीय तिलक हायर सेकेंडरी स्कूल में लिया। और आम जनों को संदेश दिया कि आज हमनें कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लगवाया है आप सभी वेक्सीनेशन अवश्य करायें, कोरोना पर विजय का यही एकमात्र साधन है।

मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री के आव्हान पर मैं कोरोना वॉलिंटियर योजना के अंतर्गत कोरोना वाॅलिटियर बनकर ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति फैली भ्रंतियों को दूर कर रहे रवि सनोडिया ने बताया कि उन्होनें पहला डोज 22 मई को लिया  है। वैक्सीनेशन से ही बचाव संभव है। वैक्सीन लगवाने से उन्हें किसी तरह की कोई भी परेशानी नहीं हुई। वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित है, इससे डरें नहीं, घबराएं नहीं।

ज्ञात हो कि रवि सनोडिया देश की एक मात्र बहुभाषी न्यूज एजेंसी , हिन्दुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी के मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के संवाददाता है और वह कोविड के प्रांरभ से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है। इस दौरान उन्होनें लोगों को मास्क , काढा, वितरित कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहे है।

रवि सनोडिया ने जिलेवासियों से अपील की है कि लोग अफवाहों में नहीं आए और वैक्सीन के दो डोज लगवाएं तथा अपने एवं परिवार के जीवन को सुरक्षित करे। अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं। हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करे और दो गज की दूरी बनाए रखें।

हिन्दुस्थान संवाद