अपडेट.. नरसिंहपुर: यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 02 की मौत, 40 घायल

नरसिंहपुर, 30 अप्रैल (हि.स.)। गोटेगांव थाना क्षेत्र स्टेट हाइवे क्रमांक 22 पर गोटेगांव-कंजई के पास शनिवार को एक ओवरलोड यात्री बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतरी और पास में स्थित एक खेत किनारे पलट गई। बस में करीब सौ यात्री सवार थे। घटना में करीब 40 यात्री घायल हैं। वहीं नरसिंहपुर निवासी एक महिला मुस्कान ठाकुर 22 वर्ष व एक अन्य 4 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। दो की हालत गंभीर है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही गोटेगांव के एक निजी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार नरसिंहपुर बस सर्विस की बस क्रमांक एमपी 49 पी 0233 जबलपुर से यात्रियों को लेकर गोटेगांव होते हुए नरसिंहपुर तरफ आ रही थी। करीब 52 सीट की क्षमता वाली बस में सौ से अधिक यात्री सवार थे और बस चालक मनमाने ढंग से बस को दौड़ा रहा था। जैसे ही बस गोटेगांव के बगतला से लगे ग्राम कंजई के पास पहुंची तो अचानक चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस सड़क से उतरकर किनारे स्थित एक खेत के पास पलट गई। पलटी हुई बस से जैसे-तैसे यात्री उतरे और मदद के लिए लोगों को आवाज लगाना शुरू कर दिया।

घायलों ने बुलाई एंबुलेस

उक्त घटना की खबर पुलिस को लगी तो मौके पर थाना से बल रवाना हो गया, कुछ घायलों ने ही फोन कर एंबुलेंस को बुलाया। जिससे पुलिस वाहनों के अलावा एंबुलेंस के जरिए घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराने के लिए लाने का सिलसिला शुरू हुआ। स्वास्थ्य केंद्र में भी घायलों और उनके स्वजनों की काफी भीड़ रही। वहीं कई घायल गोटेगांव के ही एक निजी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराने के लिए पहुंचे।

यह हुए घायल

स्वास्थ्य केंद्र में जो घायल इलाज कराने के लिए पहुंचे उनमें नेहा 9 वर्ष पिपरिया, कलाबाई, रामेश्वरी विश्वकर्मा 31 गोटेगांव, हेमराज विश्वकर्मा 8, श्रेयांशी विश्वकर्मा 10, सोम 13,पुष्पा 32 भौतिक विश्वकर्मा 4 निवासी गोटेगांव, ओंकार सिंह 55 रिमझा, चोखेलाल पटेल 78 गोटेगांव, सियाबाई पटेल 62 गोटेगांव, रेवती 50 बढ़ैयाखेड़ा, सिमरन जबलपुर, छोटीबाई पटेल 50 पूर्व जबलपुर, घासीराम 56 शहपुरा, खुमान सेन 32 खोबी देवरी, प्रेमवती 45, दुर्गेश 11 नीलेश 17 निवासी शहपुरा है। इसी तरह सोमवती 70, गोविंद सिंह 70 गोटेगांव, मीना गुजराती 45 जबलपुर, आरती ठाकुर 32 नरसिंहपुर, संतोष ठाकुर 50 पुरादफाई,मूलचंद भाट 70 रौंसरा वेदू, रामप्रसाद पटेल 60 वेदू, रामसजीवन पांडे 70 मैहर, दीपक बनवारी 18 पाठा, गुड्डीबाई 40पाटन, विनीता 25 जबलपुर, सोना रजक 24 गोटेगांव, सौरभ स्वामी 21 बनखेड़ी, शिवानी परिहार 25 कमती, विक्की 23 भेड़ाघाट, मुकेश चौधरी 45 मदार टेकरी, अनीता सेन 39 जबलपुर, जीपी श्रीवास 41 जबलपुर, ललित पटेल 4 चंदलौन शामिल हैं।

इनका कहना है

उक्त दुर्घटना किन वजह से हुई उसके कारणों की जांच की जा रही है प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि स्टेरिंग का बायर निकलने से घटना हुई लेकिन यह स्पष्ट नहीं है। कुछ घायलों द्वारा बताया गया कि ड्रायवर फोन पर बात कर रहा था। बस के सभी दस्तावेज वैध है। मामले की जांच की जा रही है ।

जितेन्द्र शर्मा परिवहन अधिकारी नरसिंहपुर

इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार/ संजय

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!