सिवनी, 25अप्रैल। जिले के पेंच प्रबंधन ने शुक्रवार 23 अप्रैल को मिले अवयस्क नर बाघ के शव के मामले में ग्राम टिकाडी रैयत निवासी दो आरोपितो को गिरफ्तार कर रविवार को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।


उपसंचालक पेंच टाईगर रिजर्व एम.बी.सिरसैया ने रविवार की शाम को जानकारी दी कि शुक्रवार 23 अप्रैल को पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी अंतर्गत घाटकोहका बफर परिक्षेत्र में बीट टिकाडी के कक्ष क्रमांक 378 में गस्ती दल को गस्ती के दौरान एक अवयस्क नर बाघ मृत अवस्था मे मिला। जिसका फंदा लगाकर शिकार किया गया था।


आगे बताया गया कि पेंच टाईगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक, मुख्य वनसंरक्षक विक्रम सिंह परिहार के मार्गदर्शन में इस अपराध में शामिल मेनसिंह(40)पुत्र मेहतर आहाके , अमरलाल (45)तांतू उइके दोनो निवासी टिकाडी रैयत को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जहां दोनों आरोपितो ने अपराध करना स्वीकार किया है। जिस पर पेंच प्रबंधन ने वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9,39 एवं 52 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए दोनों आरोपितों को रविवार को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है वहीं इस अपराध में अन्य एक आरोपित रमेश (36) पुत्र इंदर मरावी की तलाश पेंच प्रबंधन कर रहा है।


हिन्दुस्थान संवाद