सिवनी, 27 अप्रैल।नगर के हृदय स्थल दलसागर तालाब के सामने रेन बसेरा मे जिले मे कोरोना महामारी के बढते मरीजों को ध्यान सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन एवं भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष आलोक दुबे के प्रयासों से उपचार हेतु सुविधा युक्त व व्यवस्थित उपचार सेंटर का उद्घाटन विगत दिनों किया गया।

इस सेंटर में नागपुर के चिकित्सक डा. जिया एवं उनकी टीम द्वारा कोरोना जैसी महामारी से ग्रसित मरीजों का उपचार प्रारंभ कर दिया गया है। जिला चिकित्सालय में बढ़ रहे मरीजों की तादाद तथा भविष्य मे कोई परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे एवं सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन द्वारा यह निर्णय लिया गया जिसमें उन्होंने नागपुर के निजी चिकित्सक डॉक्टर जिया से चर्चा करते हुए कोरोना पेशेंटों के उपचार हेतु सिवनी नगर में स्थित रैन बसेरा में स्थान उपलब्ध कराने हेतु प्रस्ताव रखा। इसके पश्चात यहां पर यह चिकित्सा सेंटर शुरु किया जिसमें लगभग 25 बेडो का इंतजाम है।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री आलोक दुबे ने बताया कि यह कोरोना उपचार सैंटर शासन द्वारा कोरोना मरीजों के लिए निर्धारित फीस से अधिक नहीं ले सकेंगे। इसके अलावा डा. जिया एवं उनकी टीम ने यह ने भी निर्णय लिया है कि कोरोना के जो मरीज होम आइसोलेशन में है यदि उन्हें किसी तरह की चिकित्सीय सलाह या सहायता की आवश्यकता है तो वे उसमें भी अपना पूरा सहयोग करेंगे।

स्थानीय रेन बसेरा में इस तरह का उपचार केंद्र आरंभ होने जिले के कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी।

हिन्दुस्थान संवाद