सिवनी, 27 अप्रैल। कोरोना के रूप में जो चुनौती आज हमारे सामने आई है उससे लड़ने के लिए हमें अपने सर्वस्व समर्पण के भाव से आगे आना होगा। अपने सेवा कार्यों को चरम स्तर तक पहुंचा कर लोगों की सहायता करनी होगी। यह एक अभूतपूर्व महामारी है जिसने देश को संकट की ओर धकेला है। हममे हर संकट से जूझने और उसका निवारण करने की क्षमता है आज हमें इस चुनौती में खरा उतरने के लिए पूरे प्रयास करने होंगे निश्चित ही हम इस महामारी को हराने में सफल होंगे। उक्ताशय की बात मंगलवार को प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान कही है।


प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्ट्रीट वेंडरों को ₹1000 की सहायता राशि उनके खातों में जमा करने का निर्णय लिया गया है इसके साथ ही सभी को 3 माह का राशन भी निशुल्क दिया जाएगा तथा शीघ्र ही किसान सम्मान निधि की अगली किस्त को किसानों के खाते में जमा किए जाने हेतु निर्णय लिया गया है। उन्होनें कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि हर परिस्थिति में हम सभी को राहत पहुंचाने के काम में लगे रहना है, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आयुष विभाग की मदद करते हुए काढ़ा वितरण एवं आवश्यक दवाओं के वितरण में सहयोग करना है, मंडल अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में कोरोना मुक्त ग्राम एवं वार्ड की जानकारी प्रदान करें, राशन वितरण में जरूरतमंद व्यक्ति को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, 1 मई से 18 वर्ष के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का काम करते हुए पहले फ्रंट वर्कर को प्राथमिकता के साथ वैक्सीन लगवाने में मदद करें।
केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि सिवनी जिले के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए उन्होंने भिलाई स्टील प्लांट से भी बातचीत की हुई है जोकि ऑक्सीजन की आपूर्ति सिवनी को देने के लिए सहमत हैं इसी प्रकार से उन्होंने रेमदेसीविर इंजेक्शन हेतु जबलपुर कमिश्नर एवं स्वास्थ्य मंत्री जी से भी चर्चा की है एव सिवनी जिले को जिला चिकित्सालय एवं प्राइवेट मेडिकल स्टोर में मिलने वाला रेमडेेसीविर इंजेक्शन का स्टॉक बढ़ाने हेतु निर्देशित किया है।


जिला भाजपा अध्यक्ष आलोक दुबे ने सिवनी जिले की स्थिति से अवगत कराते हुए बताया गया कि सिवनी में २ , बरधाट में १ कोविड सेंटर प्रारंभ कर दिया गया है । लखनादौन एवं केवलारी कोरोना सेंटर के लिए कार्य प्रगतिरत है । संगठन के विशेष प्रयासों से एवं समाजसेवियो के सहयोग से २० आक्सीजन सिलेंडर सिवनी, १० बरधाट, ५ धारना, १०लखनादौन के लिए व्यवस्था की गई है, बालाघाट सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन के द्वारा भी विशेष प्रयासों से जिला अस्पताल में पीएम केयर फंड से आक्सीजन यूनिट प्रारंभ की गई है, सिवनी एवं केवलारी विधायक दिनेश राय मुनमुन एवं राकेश पाल सिंह द्वारा के द्वारा भी एक-एक करोड़ रुपए की विधायक निधि जिला अस्पताल के लिए प्रदान की गई है।

आलोक दुबे ने बताया कि संगठन के प्रयासों से जिला अस्पताल में भाप की मशीन एवं गर्म पानी की मशीन, पीपीई किट प्रदान की गई है साथ ही भाजपा के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लगातार लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु लगे हुए हैं जिसके परिणामस्वरूप सिवनी जिले में काफी हद तक स्थिति नियंत्रण में है।
बताया कि बैठक समापन पर विभिन्न विषयों पर जिला अध्यक्षों से चर्चा करते हुए अंत में सुहास भगत एवं संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ ने सिवनी संगठन द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य एवं प्राथमिक तैयारियों के लिए प्रशंसा की।
वर्चुअल मीटिंग के दौरान भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत , संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ, केन्द्रीय राज्य मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, बालाघाट सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन, आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे , सिवनी एवं बालाघाट जिले के जिला अध्यक्ष एवं विधायकों की उपस्थिति रही।
हिन्दुस्थान संवाद