सिवनी, 07जून। जिले के छपारा थाना अंतर्गत संजय कालोनी स्थित राकेश नागवंशी के घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपितों को छपारा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर आरोपितों के कब्जे से चोरी की साम्रगी 02 लाख रूपये की बरामद की है वहीं चोरी को अंजाम देने में सहयोगी एक अन्य आरोपित की तलाश छपारा पुलिस कर रही है।


छपारा थाना प्रभारी गौरव चाटे ने सोमवार की देर शाम को जानकारी दी कि रविवार 05 जून को थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली संजय कालोनी निवासी राकेश पुत्र स्व. सीताराम नागवंशी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि शनिवार-रविवार की दरम्यिानी रात में वह और उसका परिवार घर के अंदर परिवार सहित सो रहे थे। इस दौरान अज्ञात चोर ने घर के अंदर घुसकर आलमारी का लाॅक तोड कर लगभग 02 लाख रूपये के सोना चाँदी के जेवरात व नगद रूपये चोरी कर ले गये है। जिस पर छपारा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुध्द भादवि की धारा 457,380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


आगे बताया गया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन मे ंगाठित टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी की गई इस दौरान मुखबिर से जानकारी मिली की संजय कालोनी छपारा निवासी आकाश उर्फ सालू पुत्र स्व. राजू उईके व्दारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। जिस पर पुलिस ने आकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने शेख समीम उर्फ भूमका उर्फ मुस्तकीम एवं श्रीराम उर्फ कालू डहेरिया दोनो निवासी संजय कालोनी छपारा के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।
बताया गया कि विवेचना के दौरान आरोपित आकाश उर्फ शालू एवं शेख समीम उर्फ भूमका उर्फ मुस्तकीम से चोरी गये सोने चांदी के जेवर एवं नगद 30 हजार रूपये इस प्रकार कुल 02 लाख रुपये का चोरी गया माल बरामद किया गया। प्रकरण में एक अन्य आरोपी श्रीराम उर्फ कालू डहेरिया फरार है जिसकी तलाश छपारा पुलिस कर रही है।


हिन्दुस्थान संवाद