सिवनी, 20 दिसंबर। उद्यानिकी विभाग द्वारा राज्य के अंदर 3 दिवसीय कृषक प्रशिक्षण सह भ्रमण अंतर्गत जिले के 35 किसानों के दल को राज्य के अंदर अन्य जिलों में उद्यानिकी की उच्च तकनीकों का अवलोकन एवं प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए सोमवार को सहायक संचालक उद्यान सिवनी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।


सहायक संचालक उद्यान डॉ. आशा उपवंशी-वासेवार ने सोमवार को बताया कि जिले में तकनीकी युक्त उद्यानिकी खेती को बढावा देने हेतु ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी श्री जयशंकर धुर्वे के नेत़ृत्व में प्रत्येक विकासखण्ड के कृषकों को उद्यानिकी की नई तकनीक जानने एवं सीखने के लिए राज्य के अंदर कृषक प्रशिक्षण सह भ्रमण कार्यक्रम अंतर्गत सिवनी, छिंदवाडा एवं बैतूल जिलों में प्रशिक्षण सह भ्रमण हेतु रवाना किया गया।


आगे बताया कि कृषक अन्य जिलों के विभिन्न संस्थाओं एवं प्रगतिशील कृषकों के प्रक्षेत्रों का भ्रमण कर उद्यानिकी की नवीन तकनीकी के बारे में जानकारी प्राप्त करेगे। इस अवसर पर उद्यानिकी विभाग के सभी विकासखण्डों के वरिष्ठ अधिकारी के.पी.मेहता, आर.के.सलामे, बोरन सिंह बघेल, ओ.पी.शिव, एस.के.नागिया, के.पी.आम्रवंशी, संतोष बघेल एवं श्रीमती कंचन वर्मा उपस्थित थे।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!