T.L.Meeting : कलेक्टर फटिंग ने लंबित शिकायतों के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

सिवनी, 29 अगस्त। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में सोमवार 29 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री पार्थ जैसवाल, अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खण्डायत सहित सभी विभागों के कार्यालय प्रमुखों की उपस्थिति रही।

  समय सीमा बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग ने विभागवार सीएम हेल्पलाइन प्रकरण समीक्षा करते हुए विभागवार लंबित 50 दिवस, 100 दिवस, 300 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों के त्वरित निराकरण के  निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा राजस्व की विभाग की शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए विकासखण्डवार शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। साथ ही साथ अन्य अधिकारियों को आगामी 2 दिवस के भीतर 300 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों को निराकृत करने के निर्देश दिए।

  समय सीमा बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग ने वोटर आईडी से आधार लिंकिंग प्रगति की भी समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों तथा उनके परिवार के पात्र व्यक्तियों के वोटर आईडी से आधार अनिवार्य रूप से लिंक करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने छपारा, केवलारी, धनौरा के संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के डूब प्रभावी क्षेत्रों की सतत मॉनिटरिंग रखने के निर्देश दिए। इसी तरह जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को भीमगढ़ डेम में केन्द्रीय जल आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार डेम की क्षमतानुरूप पानी को निश्चित लेबल में ही भण्डारित करने के निर्देश दिए साथ ही विभाग के छोटे-बड़े बांधों की भी निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण यांत्रिकी विभाग, नगरीय निकायों के अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र के छोटे-बड़े तालाबों, बांधों का निरीक्षण कर जल भराव एवं सीपेज आदि की स्थिति का अवलोकन कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने महाप्रबंधक एमपीआरडीसी को बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए सिवनी-मण्डला मार्ग के पुल का त्वरित मरम्मत कार्य पूर्ण कर मार्ग को आवागमन के लिए प्रारंभ करने के निर्देश दिए।                                                                          

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!