सिवनी, 04जून। जिला चिकित्सालय में विगत 22 वर्षो से पदस्थ स्टाफ नर्स श्रीमति अनिता कोमलवार ने कोविड महामारी के दौरान एएनसी क्लीनिक में लगातार उत्कृष्ठ कार्य किया जा रहा है। इस दौरान स्टाफ नर्स अनिता कोमलवार के द्वारा मरीजों के साथ सुहानुभूति पूर्वक व्यवहार करते हुये कार्य किया गया। इस कठिन कार्य को उन्होनें सहजता से करते हुये अपने परिवार के साथ भी लंम्बे समय से दूरी बनाई रखी। परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सारे प्रोटोकॉल का पालन किया ।
स्टॉफ नर्स अनिता कोमलवार ने बताया कि जिला चिकित्सालय के एएनसी क्लीनिक में गर्भवती महिलाओं का आना शुरू रहता है। जहां पर उनकी सभी प्रकार की जाचं एवं समूचित उपचार किया जाता है। कोविड काल के दौरान बहुत सी गर्भवती महिलाएं कोविड पॉजिटिव आ रही थी जिनकी देखभाल करना मां और बच्चे के लिए बहुत जरूरी था। ऐसी परिस्थिति में धैयैपूर्वक सभी महिलाओं को समझाईश देकर उनका हौंसला बढ़ाया जाता था। तथा औषधियों व विभिन्न शारीरिक जांच के उपरांत उन्हे उचित उपचार हेतु डॉक्टर से सलाह लेने के लिए समझाईश दी जाती थी।
उन्होने बताया कि वें स्वयं ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित है घर में उनके 2 बच्चे है। वार्ड ड्यूटी के अलावा उनकी भी देखभाल उन्हें करनी पड़ती थी। इसलिए उन्होनें अपने आप को भी ड्यूटी के दौरान कोविड से बचाते हुए सभी मरीजों की बिना किसी भय के निस्वार्थ भाव से सेवा की। अनिता ने बताया कि उन्हें इस बात का गर्व है, कि महामारी के दौरान सेवा करने का मौका मिला। तथा कुछ नया अनुभव प्राप्त हुआ। और भविष्य में भी उन्हें विषम परिस्थिति में सेवा का अवसर मिले तो वह पीछे नही हटेगी और पूरी निष्ठा से कार्य संपादित करेगी।
हिन्दुस्थान संवाद