सिवनीः युवा आगे आकर स्वरोजगार जुडे, खुद अच्छी आय प्राप्त कर दुसरो को रोजगार देकर जीवन स्तर को उठाने में मदद करें-सांसद बिसेन

सिवनी, 12 जनवरी।युवा व्यापार उद्योगों के संचालन के लिए आगे आकर स्वरोजगार से जुड़े, खुद अच्छी आय प्राप्त कर अच्छा जीवन यापन करें, दुसरो को रोजगार देकर उनके जीवन स्तर को उठाने में मदद करें। यह बात सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन ने बुधवार को आयोजित हुए जिला स्तरीय स्वरोजगार दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि युवा ही देश की असली ताकत हैं। युवाओं को स्वरोजगार एवं रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से इनके कौशल उन्नयन के साथ ही अपना उद्योग प्रारंभ करने के लिए अनुदान युक्त ऋण प्रदान किये जा रहें हैं। सांसद डॉ बिसेन ने उपस्थित हितग्राहियों से कहा कि शासन की योजना से मिले लाभ से सभी अपने उद्योग धंधों का प्रगति की ओर ले जाएं तथा अधिक से अधिक रोजगार का सृजन कर रोजगार देने वाले बनें।
विधायक दिनेश राय ने युवाओं को शासन की योजना का लाभ लेकर उद्योगों के संचालन के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया। और युवाओं से व्यापार उद्योगों का संचालन कर खुद का जीवनस्तर बेहतर करने के साथ ही जरूरतमंदों को रोजगार देने की दिशा में कार्य करने की बात कही।
भाजपा अध्यक्ष आलोक दुबे ने युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर सतत रुप से अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने की बात कही।

10516 हितग्राहियों को वितरित किए गए 23 करोड़ 45 लाख रूपये से अधिक की राशि के हित लाभ
कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र द्वारा सभी को जानकारी देते हुए बताया गया कि आयोजित स्वरोजगार दिवस कार्यक्रम के माध्यम से शासन की विभिन्न स्वरोजगारमुखी योजनाओं से जिले के कुल 10516 हितग्राहियों को कुल 23 करोड़ 45 लाख 15 हजार रूपये राशि हितलाभ का वितरण किया गया है। कार्यक्रम में प्रतीकात्मक स्वरूप हितग्राहियों को अतिथियों द्वारा स्वीकृति पत्र, हितलाभ का वितरित किए गए।
मानस भवन में आयोजित हुए उक्त कार्यक्रम में भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुए राज्यस्तरीय के लाइव प्रसारण को भी दिखने की व्यवस्था की गई। सभी उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री चौहान के उद्बोधन को देखा एवं सुना गया। इस दौरान विधायक सिवनी दिनेश राय, जिला भाजपा अध्यक्ष आलोक दुबे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी पार्थ जायसवाल, नरेंद्र ठाकुर सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं हितग्राहियों की उपस्थिति रही।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :