सिवनी, 16 मई। जिले की कान्हीवाडा पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत एकता ढाबे से गेंहू की 236 बोरिया बरामद करते हुए 06 लोगों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। वहीं पुलिस ने 03 चौपहिया वाहन भी बरामद किये है। जिसका खुलासा सिवनी पुलिस ने रविवार की दोपहर को किया है।


सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी आशिष खोब्रागडे ने रविवार की दोपहर को जानकारी दी कि मुखबिर की सूचना पर मंगलवार 11 मई 21 को थाना प्रभारी कान्हीवाडा अजय मरकाम व पुलिस टीम थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम छुई के एकता ढाबा में पहुंचे जहां पर ट्रक क्रमांक एम.पी. 53 एच.ए. 2600 मिला जिसके चालक शिवकुमार गोंड ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वाहन में गेहूँ की बोरिया हैं जिसे वह सुनहेरा सोसाइटी से यूनियन वेयर हाउस डुंगरिया ले जा रहा हैं। वहीं ढाबा के पीछे आयशर वाहन एम.पी.22 जी 4256 जिसमे 18 नग गेहूँ व एक पिकअप 407 वाहन क्रमांक एम.पी.22 जी 2321 जिसमे 16 नग गेहूँ की बोरियां रखी थी। दोनों के वाहन चालक क्रमशः मनोज उर्फ मोनू वरकड़े व रहीम पिता हामिद खान ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने ये बोरियां एकता ढाबा के अंदर से ले कर रखी हैं।
आगे बताया गया कि पुलिस टीम द्वारा एकता ढाबा के अंदर चेक करने पर 236 गेहूं से भरी बोरियां मिली जिन पर सुनहेरा खरीदी केंद्र का मार्क लगा हुआ है साथ ही 23 नग खाली बारदाने (बोरी) जिन पर स्टेट सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन लिखा हुआ है। इस संबंध में ढाबा संचालकों अमजद पुत्र मुमताज खान व सुरेंद्र तिवारी दोनों निवासी छुई से पूछताछ की गई तो दोनों ने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। जिस पर पुलिस ने गेंहू की बोरियों को विधिवत जब्त कर वजन एवं सुरक्षार्थ नगझर भेजा है। वहीं आयशर ट्रक एम.पी. 22 जी 4256 व पिकअप वाहन एम.पी. 22 जी 2321 और ट्रक क्रमांक एम.पी. 53 एच.ए. 2600 को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा किया गया है।


मीडिया अधिकारी ने बताया कि गेहूँ की जब्ती उपरांत खाद्य विभाग को रिपोर्ट भेजकर प्राथमिक जांच रिपोर्ट प्राप्त की गई है रिपोर्ट मिलने के बाद 06 लोग क्रमशःरविकांत साहू निवासी केवलारी,ट्रक क्रमांक एम.पी.53 एचए 2600 का चालक शिवकुमार निवासी मेहरा पलारी, सुनेंद्र तिवारी निवासी छुई, अमजद खान निवासी छुई, वाहन आयसर एम.पी. 22जी 4256 का चालक निवासी छुई, वाहन क्रमांक एम.पी. 22जी 2321 पिकअप 407 का चालक निवासी छुई के विरुद्ध भादवि की धारा 407,420, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।


बताया गया कि इस प्रकरण में अभी कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है वहीं अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है। संभवत रविवार की शाम तक सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।


हिन्दुस्थान संवाद