सिवनी, 07 अगस्त। किसी भी गरीब की थाली खाली न हो… उसकी चिंता सरकार कर रही हैं, प्रत्येक जन को राशन- प्रत्येक हाथ को काम की मंशा से अनेकों योजनाओ का क्रियान्वयन शासन द्वारा किया जा रहा हैं। कोरोना काल में जहाँ समाज का हर तबका प्रभावित हुआ हैं, किंतु इस आपदा का सबसे विपरीत प्रभाव छोटे काम धंधे करने वाले तथा मजदूरी कर अपने परिवारों का भरण पोषण करने वाले व्यक्तियों पर पड़ा हैं। सरकार ऐसे परिवारों के साथ खड़ी है। यह बात सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तहत शनिवार 7 अगस्त को आयोजित हुए अन्न उत्सव कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में कहीं।
उन्होनें अन्न उत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा में प्रकाश डालते हुए कहा कि कोरोना काल मे प्रभावित हुए गरीब परिवारों को खाद्य सुरक्षा प्रदान करने की मंशा से सरकार द्वारा मई माह से नवम्बर तक निशुल्क राशन वितरण किया जा रहा हैं। इस सम्पूर्ण कार्यक्रम को उत्सव के रूप में मनाए जाने के लिए प्रदेश की प्रत्येक दुकान में अन्न उत्सव का आगाज किया गया। जिसमें पात्र परिवारों को निःशुल्क राशन वितरण किया जाएगा। इस उत्सव के दौरान किसी भी जरूरतमंद की थाली खाली न हो, इस मंशा से नवीन हितग्राहियों को भी योजना शामिल करने हेतु प्रत्येक दुकान आवेदन पत्र की उपलब्ध सुनिश्चित की गई है। इस दौरान प्राप्त आवेदनों को एक सप्ताह के भीतर निराकरण कर संबंधित व्यक्ति को राशन वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ गरीब परिवारों को स्वास्थ सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना से भी लाभांवित करने के लिए आवेदन पत्र की उपलब्धता सभी उचित मूल्य दुकानों में की गई है।
सांसद डॉ बिसेन बरघाट उचित मूल्य दुकान के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। इस दौरान कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, अनुविभागीय अधिकारी, एच.एल. घोरमारे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद बरघाट विनोद मरावी सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों कर्मचारियों तथा अन्न उत्सव के हितग्राहियों की उपस्थिति रहीं।
कार्यक्रम के अंत में सांसद डॉ बिसेन सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा हितग्राहियों को राशन पैकेट का वितरण किया गया।
हिन्दुस्थान संवाद