सिवनी, 29 सितम्बर। सिवनी शहर से लगे व डूंडासिवनी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बोरदई में 5 वर्षीय नाबालिग बालिका को मोबाइल में पिक्चर दिखाने का प्रलोभन देकर उसके साथ अश्लील हरकत कर दुष्कर्म करने का प्रयास करने वाले आरोपित शकील खान को सिवनी पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया है।

वहीं इस घटनाक्रम की हिन्दु सेवा परिषद , श्री राम सेना ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपकर कडी कार्यवाही की मांग की है।


पुलिस के मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने बुधवार की शाम को जानकारी दी कि मंगलवार को थाना डूंडासिवनी क्षेत्रान्तर्गत बोरदई गांव में शकील खान नामक पड़ोसी ने अपने घर के पास रहने वाली नाबालिग 5 वर्षीय बालिका को मोबाइल में पिक्चर दिखाने का प्रलोभन देकर अपने घर ले गया और उसके साथ अश्लील हरकत कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया जो सफल ना हो सका, बालिका द्वारा अपने घर जाकर अपनी मां को घटना के संबंध में बताया गया । जिस पर माँ की रिपोर्ट पर महिला थाना में भादवि की धारा 376 (एं) (बी), 376, 2(च) 2 (आई) एवं 3,4,5 (एम), 6 लैंगिक उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण का अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।


बताया गया कि पुलिस टीम द्वारा सूचना के आधार पर आरोपी के निवास स्थान में दबिश देकर तत्काल गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद बुधवार को आरोपित शकील खान को जिला न्यायालय पेश किया गया। जहाँ से आरोपित को न्यायालय द्वारा जेल भेज दिया गया। जिला न्यायालय से आरोपी को कड़ी सजा दिलाने हेतु अभियोजन कराया जाता है।

श्रीराम सेना , हिन्दु सेवा परिषद ने सौंपा ज्ञापन


इस घटना को लेकर हिन्दु प्रांत अध्यक्ष श्रीराम सेना के शुभभ सिंह व साथियों ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक सिवनी को सौपे गये ज्ञापन में कहा कि सिवनी नगर से लगे हुए ग्राम बोरदई में पांच वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ असामाजिक तत्व द्वारा हैवानियत का परिचय देते हुए दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराध करने की कोशिश की गई है यह घटना समाज को शर्मसार करने जैसी घटना है, इस पर बिना किसी दबाव के जिला प्रशासन अपनी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता का परिचय देते हुए कार्यवाही करते हुए आरोपी शकील खान के ऊपर कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्यवाही करे एवं पीड़ित को न्याय दिलाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर एवं कठोरत्मक कार्यवाही ना होने की सूरत में आगामी दिनों में श्रीराम सेना सिवनी के द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।


वहीं हिन्दु सेवा परिषद के प्रदेश सहसचिव धनराज मानाठाकुर ने कलेक्टर , पुलिस अधीक्षक के नाम राजस्व विभाग के अधिकारी को सौपे गये ज्ञापन में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को कडी से कडी सजा दिलाने और कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन की करने की बात कही है।

इस दौरान हिन्दु सेवा परिषद के नितेश साहू, आनंदराज मेहरा, सनी युवराज मानाठाकुर, संजय वर्मा, मनीष वर्मा, सूरज कुछबंधिया, राजा रघुवंशी, राजा रजक, पिन्टु यादव, मनोज उईके, पवन डेहरिया,विक्की भलावी, सुभम यादव,नकुल यादव,ओमसिंग आर्से, सुमित,अंसुल सोनी, शिवा सनकत एवं समस्त सदस्यगण उपस्थित रहे।


हिन्दुस्थान संवाद