सिवनी, 23नवंबर। अनंत विभूषित संत शिरोमणि श्री रविशंकर जी महाराज (रावतपुरा) सरकार के सानिध्य में ग्राम भंडारपुर में होने जा रहे 7 दिवसीय राधाकृष्ण प्राण प्रतिष्ठा एवं श्री मद्भागवत कथा में बुधवार 24 नवंबर को पूज्य महाराज जी के आगमन पर विशेष शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समिति भक्त मंडल के भक्तों द्वारा तैयारियां जोर शोर से संपन्न की जा रही है।


श्री रावतपुरा सरकार भक्त मंडल चाबाताल भंडारपुर समिति ने बताया कि बुधवार की प्रात 10 बजे से माँ नगबेडी माता मंदिर परिसर से प्रयाश्चित संकल्प एवं प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान की कलश यात्रा होगी। इसके पश्चात दोपहर 3 बजे भक्तों द्वारा जबलपुर रोड छपारा बंजारी मंदिर से पूज्य महाराज जी की अगवानी की जायेगी। और नगरीय क्षेत्र स्थित ज्यारत नाका से नगर प्रवेश सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन व अन्य संस्थाओ द्वारा महाराज श्री का स्वागत किया जायेगा। इसी क्रम में शहर के मंदिरों में पूज्य महाराज जी की अगवानी की जायेगी। भंडारपुर ग्राम के समीप 2 किमी पहले से भी भक्तों द्वारा शोभा यात्रा प्रारंभ की जायेगी। जिसमें पूज्य महाराज जी का स्वरतिवाचन पूज्य करके 251 कलशों और अन्य भजन कीर्तन के साथ सायः 5 से 6 बजे शोभायात्रा प्रारंभ होगी।
टागे बताया कि बुधवार की साय 7 बजे आस्था मंच के माध्यम से महाराज जी के सानिध्य में सायं कालीन प्रार्थना प्रारंभ होगी साथ ही दोपहर 1 बजे से आस्था मंच के माध्यम से पं. राम शास्त्री के श्रीमुख्य से श्री मद् भागवत कथा प्रारंभ होगी।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!