सिवनी, 12 सितम्बर। जिले के केवलारी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम ईमलीटोला हिर्री नदी में अवैध उत्खनन करते हुए 01 मोटर बोट , 01 टेªक्टर मय ट्राली, लोहे के पाइप , 30 लीटर डीजल , 15 हाइवा डंप रेत सहित कुल मशरूका पांच लाख अड़सठ हजार रुपये का सिवनी पुलिस ने बरामद कर प्रकरण दर्ज किया है।


पुलिस के मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने रविवार की देर शाम को जानकारी दी कि शनिवार-रविवार की देररात्रि मुखबिर की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर गाठित पुलिस ने ग्राम ईमलीटोला हिर्री नदी पर दबिश दी जहां पर पुलिस टीम को ईमलीटोला से लगे हिर्री नदी के किनारे पर रेत का ढेर लगा हुआ एवं पोकलेन मशीन की चेन के निशान नदी वाले रास्ते में लगे हुए मिले। नदी के किनारे लोहे के चार मोटे पाईप पड़े हुए थे तथा नदी के बाहर किनारे पर इमलीटोला साईड में तीन स्थानों पर करीब पन्द्रह हाईवा (दो सौ घन मीटर रेत) रेत डंप मिले। डम्प से करीब पचास मीटर दूरी पर झाडियों में छिपाकर रखी हुई एक मोटर बोट इंजिन जनरेटर लगी हुई एवं प्लास्टिक की कुप्पी में करीब 30 लीटर डीजल मिला। मोटर बोट के पास ही एक ट्रैक्टर मय ट्राली बिना नम्बर की नीले रंग की सोनालिका जिसमें ड्रम भरे हुये मिले।
आगे बताया कि पुलिस टीम ने हिर्री नदी के पास मिले उपकरणों एवं अवैध रेत को विधिवत जब्त कर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध भादवि की धारा 379,414 , एवं 4, 21 खान एवं खनिज एक्ट, धारा 77, 177 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
हिन्दुस्थान संवाद