सिवनी, 14 जनवरी। जिले के कुरई पुलिस ने गुरूवार की देर रात्रि थाना क्षेत्र अंतर्गत मेटेवानी के पास नागपुर हाईवे मार्ग पर नागपुर कत्लखाने जा रहे एक ट्रक से 35 नग गौवंश को बरामद कर वींझावाड़ा गौशाला में सुरक्षित पहुँचाया है।


मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने शुक्रवार की शाम को जानकारी दी कि मुखबिर की सूचना पर गुरूवार की देर रात्रि थाना क्षेत्र अंतर्गत मेटेवानी के पास नागपुर हाईवे मार्ग पर कुरई पुलिस टीम ने संदिग्ध ट्रक क्र एम एच 40 सीडी 0514 की पतासाजी के लिए नाकाबंदी कर चैंकिंग लगाई गई। जहाँ संदिग्ध ट्रक पुलिस टीम के रोकने पर तेज रफ्तार से भगाकर सुनसान जगह पर ट्रक को खड़ा कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।
आगे बताया कि इस दौरान संदिग्ध ट्रक का पीछा कर रही पुलिस टीम ने संदिग्ध ट्रक को खडा देख उसकी तलाशी ली जहां पर 35 नग गौवंश भरे मिले जिन्हें वींझावाड़ा गौशाला में सुरक्षित पहुँचाया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 4,6, 9 म.प्र. गौ-वंश वध प्रतिषेध अधिनियम, 10, 11 पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम, 6, 7 म.प्र. कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम, 132/177 (1), 66/192 मोटर व्हीकल एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!