सिवनी, 27 अप्रैल। जिले के सहायक अभियंता(सुधार) उपसंभाग म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.क.लि.सिवनी ने मंगलवार को कोतवाली थाना में मंगलवार 27 अप्रैल की दोपहर लाइन पेट्रोलिंग कार्य के दौरान बिजली कर्मी पर पुलिस कर्मी द्वारा डंडे मारने की घटना को लेकर शिकायत दी है और शिकायत पर जल्द से जल्द उचित कार्यवाही की मांग की है।


विद्युत विभाग के सहायक अभियंता(सुधार) उपसंभाग सिवनी ने मंगलवार की देर शाम को जानकारी दी कि मंगलवार को कोतवाली थाना को एक शिकायत दी गई जिसमें लिखा गया है कि सिवनी (शहर) उपसंभाग अंतर्गत कोरोना महामारी के दौरान सिवनी (शहर) की विद्युत व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिए बिजली विभाग के इस कार्यालय में अधीनस्थ कर्मचारी सहायक अभियंता (सुधार) उपसंभाग सिवनी (शहर) के निर्देशानुसार मंगलवार 27 अप्रैल की दोपहर 11.35 बजे लाइन पेट्रालिंग (निरीक्षण) का कार्य करके आ रहा था। उसी दौरान बुधवारी बाजार, सब्जी मंडी स्थल के सामने पुलिस कर्मी द्वारा अकारण एवं परिचय पत्र होने के बावजूद भी बिजली कर्मचारी के ऊपर डण्डे से बल प्रयोग किया गया। इस बल प्रयोग से कर्मचारी के हाथों में अदरूनी चोट लगी होने के कारण उसके द्वारा इस कार्यालय में आवेदन देकर संबंधित घटना के संबंध में जानकारी दी है एवं चोट के कारण वह मेंटेनेंस कार्य के संपादन में असमर्थ जाहिर कर रहा है। इस घटना के बाद से इस कार्यालय में कार्यरत अन्य कर्मचारियों द्वारा भी अपने कार्य पर उपस्थित होने से इंकार किया किया जा रहा है।


आगे बताया कि कोतवाली थाना प्रभारी से उन्होनें शिकायत के संबंध में जल्द जल्द से निराकरण कर उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया है जिससे इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति भविष्य में न होवें अन्यथा इस कोरोना महामारी के दौरान सिवनी (शहर) की सुचारू विद्युत व्यवस्था ठप्प होने की स्थिति में संपूर्ण जबाबदारी आपके विभाग की होगी।

सहायक अभियंता ने बताया कि इस शिकायत की प्रतिलिपि उन्होनें कलेक्टर सिवनी, पुलिस अधीक्षक , अधीक्षण अभियंता (स/ सं.) वृत्त म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.क.लि. सिवनी, कार्यपालन अभियंता (स./सं) संभाग म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.क.लि. सिवनी, एस.डी.ओ (पुलिस) सिवनी को देते हुए आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।
हिन्दुस्थान संवाद