सिवनी, 11 अगस्त। जिले की बरघाट पुलिस ने अवैध मिट्टी तेल परिवहन करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है वहीं अन्य दो आरोपितों की तलाश पुलिस कर रही है।


पुलिस के मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने बुधवार की देर शाम को जानकारी दी कि मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की देर रात्रि थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम खूंट नहर पुलिया के पास बरघाट पुलिस की टीम ने नाकाबंदी कर स्कार्पियो वाहन एमएच 31 सीएम 2754 को रोकने का प्रयास किया जिस पर वाहन चालक पुलिस को देखकर गाड़ी भगाने लगा। जिसका पीछा करने पर ग्राम बुढै़ना खुर्द में रोका गया और वाहन से इमरान उर्फ बंटी पुत्र शकील खान निवासी गंगेरुआ मोहगांव को पकड़ा गया तथा एक अन्य व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया।


बताया गया कि पुलिस ने इमरान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जहां अंधेरे का फायदा उठाकर भागने वाला व्यक्ति ड्राइवर मुकिद पुत्र सलीम खान निवासी गंगेरुआ मोहगाँव बताया और ग्राम बोरीकला मुल्ला उर्फ सईम खान पुत्र कय्युम खान के पास से अवैध मिट्टी का तेल लेकर परिवहन करना स्वीकार किया।
पुलिस टीम ने मौके से स्कार्पियो वाहन , तीन केनों में रखे 105 लीटर मिट्टी तेल एवं 02 बड़े चाकू जब्त कर तीनों आरोपितों के विरुद्ध धारा 3.7 ई.सी.एक्ट 25 आर्म्स एक्ट 184,132 मोटरयान अधिनियम एवं 34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है और आरोपित इमरान उर्फ बंदी को गिरफ्तार कर बुधवार को जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से न्यायालय के आदेश उपरांत आरोपित को जेल भेज दिया गया है वहीं अन्य आरोपित मुकिद खान एवं मुल्ला उर्फ सईम खान की तलाश पुलिस कर रही है।

हिन्दुस्थान संवाद