Seoni news: कैरियर-गाइडेंस सत्र के माध्यम से छात्र-छात्राओं को मिलेगा शासकीय अधिकारियों का मार्गदर्शन

सिवनी, 02 मई। जिला मुख्यालय स्थित शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के रूम नं. 05 पर आगामी 09 से 14 मई तक दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक जिले में विभिन्न शासकीय सेवा में पदस्थ अधिकारियों द्वारा कैरियर गाइडेंस सत्र के माध्यम से कक्षा 12वीं में अध्ययनरत व उच्च कक्षा में अध्ययनरत जिले के छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन दिया जायेगा।


अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सिद्धार्थ जैन(आईएएस) ने सोमवार की शाम को जानकारी दी कि जिला प्रशासन सिवनी द्वारा कक्षा 12 वीं में अध्ययनरत या उच्च कक्षा में अध्ययनरत जिलें के छात्र-छात्राओं के लिए आगामी 9 मई से 14 मई तक कैरियर गाइडेंस सत्र आयोजित किया जा रहा है, जिसमें जिलें में विभिन्न शासकीय सेवा में पदस्थ अधिकारीगण छात्र-छात्राओं अपना मार्गदर्शन देंगे। इच्छुक छात्र-छात्राएं लिंक के माध्यम से अपना पंजीयन करा सकते हैं।
आगे बताया कि कैरियर गाइडेंस सत्र में एमपीपीएससी , यूपीएससी, बैकिंग, पुलिस, सेना, , वन , लेखा, सीए, सीएस, इंजीनियरिंग सभी स्ट्रीम, अन्य (स्वास्थ्य , लिपिक, कृषि, शिक्षा आदि) से सबंधित जानकारी जानकारियों छात्र-छात्राओं को साझा की जायेगी।
इस कार्यक्रम में विशिष्ट बुद्धिजीवियों द्वारा अभ्यर्थियों से अपने कार्यक्षेत्र के वास्तविक अनुभव साझा किये जायेंगे,जो उम्मीदवारों के ज्ञान में वृद्धि में सहायक होगा।
कार्यक्रम में सहभागिता करने वाले अभ्यर्थियों को परामर्श सत्र के माध्यम से अपने पसंद के विषय को बेहतर रूप से समझने का अवसर मिलेगा, वही अभ्यर्थियों को अधिकारियों से सीधे वन-टू-वन कम्युनिकेशन का मौका मिल सकेगा।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!