ऑनलाईन वीसी के माध्यम से कलेक्टर डॉ फटिंग ने सेक्टर अधिकारियों की बैठक

सिवनी, 02 जून। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने बुधवार 2 जून को ऑनलाइन वीसी के माध्यम से सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सेक्टरवार अधिकारियों से अनलॉक की स्थिति के संबंध में विस्तृत चर्चा कर सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि अनलॉक में भी कोरोना संक्रमण के प्रति ढिलाई न बरती जाये, सभी अधिकारी लगातार अपने सेक्टर के ग्रामों का भ्रमण कर जारी सुरक्षात्मक प्रतिबंधो का पालन करवाये। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिग का अनिवार्य रूप पालन हो सभी व्यक्ति मास्क का उपयोग करें यह सुनिश्चित किया जाये। आदेश का पालन न करने वाले व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने 5 से अधिक एक्टिव केस वाले ग्रामों की सीमाएं सील कर उक्त ग्राम में पुनः कोरोना कर्फ्यू लागू करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। 

       कलेक्टर डॉ फटिंग ने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यवसायियों एवं उनके कर्मचारियों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाये। आवश्यकता होने पर इनके लिए पृथक वैक्सीनेशन केम्प भी आयोजित किये जायें। उन्होंने निर्देशित किया कि बाहरी जिलें/राज्य की यात्रा से वापस आये व्यक्ति को होम आइसोलेट किये जाने की कार्यवाही  लगातार जारी रहे। ऐसे व्यक्ति 10 दिनों तक घरों से बाहर न निकलें, सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर डॉ फटिंग नें पॉजिटिव मरीजों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर भी जोर देते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक मरीज के पॉजिटिव आने पर सम्पर्क में आये व्यक्तियों की जानकारी सूक्ष्मता से तैयार की जाए। सम्पर्क में आये प्रत्येक व्यक्ति को होम आइसोलेट कर उनकी सतत निगरानी हो साथ ही रेंडम नमूने भी लिए जाए। उन्होंने 5 से अधिक एक्टिव केस वाले ग्रामों की सीमाएं सील कर उक्त ग्राम में पुनः कोरोना कर्फ्यू लागू करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ फटिंग ने ऑनलाइन वीसी में अनुपस्थित पाए गए ग्राम साल्हेखुर्द, खंडासा, खवासा एवं धूमा के सेक्टर ऑफिसर के एक दिन के वेतन काटने के निर्देश दिये हैं।

हिन्दुस्थान संवाद