Seoni: एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान चाकू से हमला हुआ मंडल अध्यक्ष पर , भाजयुमो ने किया चकाजाम,एसपी ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

सिवनी, 02 जनवरी । जिला मुख्यालय स्थित गांधी भवन चौक पर सोमवार की दोपहर को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा मिशन ग्राऊंड में चल रहे एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट को बंद कराने एवं एसपीएल टूर्नामेंट के दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष बरघाट के ऊपर हमला करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु आवागमन को अवरूध करते हुये चक्काजाम किया गया।
भाजयुमो के जिलाध्यक्ष युवराज राहंगडाले ने हिस को बताया कि नये वर्ष के पहले दिन 1 जनवरी 2023 को मिशन स्कूल ग्राऊंड में क्रिकेट मैच के दौरान मैच में फिल्डिंग कर रहे भाजपा मंडल अध्यक्ष बरघाट अंशुल पवार के ऊपर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा ग्राऊंड में घुसकर चलते मैच में हमला किया गया था। भाजपा मंडल अध्यक्ष के ऊपर किये गये हमले के दौरान सैकड़ो की संख्या में दर्शक, क्रिकेट मैच खेल रहे खिलाड़ी और एसपीएल टूर्नामेंट की टीम मूक बनकर देखती रही।
उन्होनें हमले की निंदा करते हुये कहा है कि मिशन स्कूल ग्राऊंड में चल रहे एसपीएल टूर्नामेंट के दौरान सरेआम खिलाड़ी अंशुल पवार पर प्राण घातक हमला होना बेहद ही निंदनीय है भाजयुमो इसका विरोध करती है।


उन्होंने बताया कि अंशुल पवार पर हमले के तुरंत बाद संगठन के लोगों द्वारा खिलाड़ी अंशुल पवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं ज्यादा चोट आने के कारण जिला अस्पताल से अंशुल पवार को नागपुर के लिये रिफर कर दिया गया।
उन्होनें कहा कि र्दुभाग्य की बात है कि शहर के ह्दय में चल रहे जिला के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट में न समिति द्वारा कोई सुरक्षा व्यवस्था की गई है और न ही पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कोई इंतजाम किये गये जिसके चलते अज्ञात लोगों द्वारा इतनी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दिया गया। बगैर कार्य के कोई भी व्यक्ति ग्राऊंड में क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ी को धारदार चाकू से हमला कर जान से मारने की कोशिश करता है यह हमारे सिवनी शहर की अमन शांति के लिये बहुत ही चिंतनीय विषय है। इस तरह की घटना ठीक नहीं। जब तक प्रशासन ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने का आश्वासन नहीं देता है इसके साथ ही उन अज्ञात लोगों पर कड़ी कार्यवाही नहीं की जाती है तब तक भाजयुमों द्वारा सड़क में आकर चक्काजाम किया जायेगा।
भाजपा युवा मोर्चा एवं जिला भाजपा पदाधिकारियों द्वारा किये गये चक्काजाम के दौरान पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ पहुंचे जहां उन्होंने चक्का जाम कर रहे भाजपा युवा मोर्चा एवं जिला अध्यक्ष भाजपा आलोक दुबे एवं वहां उपस्थित लोगों को आश्वासन देते हुये क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ी अंशुल पवार पर किये गये प्राण घातक हमले के अज्ञात लोगों पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गैर कानूनी चीज किसी भी हालात में बिल्कुल बर्दास्त नही की जायेगी। दो दिन के भीतर कार्यवाही करते हुये सभी आरोपियों को पकड़ा जायेगा इसके साथ ही ऐसी कार्यवाही की जायेगी की उनकी रूह काप उठेगी। लोग दोबारा ऐसी घटना को अंजाम देने का सोच भी नहीं पायेंगे।
भाजयुमो द्वारा किये गये चक्काजाम और एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का नागरिको के द्वारा किये जा रहे विरोध को देखते हुये सिवनी मुख्यालय के मिशन स्कूल ग्राऊंड में चल रहे एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट को एसपीएल अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डु ठाकुर द्वारा एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट को बंद करने की आधिकारिक तौर से घोषणा की गई।
नरेंद्र ठाकुर द्वारा लोगों के बीच कहा गया कि अगर जनता द्वारा ही एसपीएल टूर्नामेंट का विरोध किया जा रहा है जनता नहीं चाहती है एसपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के आगे के मैच खेले जाये तो जनता के फैसले का मै स्वागत करता हूं और एसपीएल के आगे के मैच को रद्द करते हुये एसपीएल टूर्नामेंट को बंद करने की घोषणा करता हूँ।
चक्का जाम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे, राजेश त्रिवेदी, अजय बाबा पाण्डे, भाजयुमो जिला अध्यक्ष युवराज राहंगडाले, प्रेम तिवारी, ज्ञानचंद सनोडिया, ,संजू मिश्रा, पार्षद राजू यादव, नरेंद्र गुड्डू ठाकुर एवं भाजयुमो के अन्य पदाधिकारीगण सहिंत शहर के नागरिक और पुलिस प्रशासन उपस्थित रहा।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!