Seoni: देर रात्रि गिरा कुंए में तेंदुआ, काफी मशक्कत की निकलने की, हुई मौत

सिवनी, 25 नवंबर। जिले के पेंच टाईगर रिजर्व अंतर्गत आने वाले परिक्षेत्र खवासा बफर के ग्राम पोटिया में गुरूवार-शुक्रवार की देर रात्रि कुंए में गिरने से एक तेंदुए की मौत हो गई है। जिसकी जानकारी शुक्रवार सुबह पेंच प्रबंधन को मिली जिसे कुंए से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम उपरांत वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में शवदाह किया गया है।


पेंच टाईगर रिजर्व के उपसंचालक रजनीश सिंह ने हिस को बताया कि शुक्रवार की सुबह सूचना मिलने पर डाग स्कावड व वन परिक्षेत्र खवासा बफर की टीम सहित वरिष्ठ अधिकारी ग्राम पोटिया पहुंचे जहां पर कुंए में एक तेंदुए का शव तैरता हुआ मिला। जांच के दौरान पाया गया कि गुरूवार-शुक्रवार की रात्रि में तेंदुए कुंए में गिरा जिसने निकलने के लिए काफी मशक्कत की इस दौरान उसके नाखून घिस गये है। तथा कुंए के चारो तरफ की दीवाल पर खरोचने के निशान थे। तेंदुए द्वारा कुंए से बाहर निकलने का प्रयास किया गया लेकिन दीवाल समतल (सीमेंटीकरण) होने के कारण वह बाहर नही निकल पाया। जिससे उसकी मौत हो गई।
बताया गया कि तेंदुए के शव को कुंए से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम उपरांत वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में शवदाह किया गया है।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!