Seoni: अन्तर्राजीय कार चोर गिरोह का पर्दाफाश, 03 आरोपित गिरफ्तार

सिवनी, 22 जनवरी। जिले की पुलिस ने शनिवार को अन्तर्राजीय कार चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने उत्तरप्रदेश निवासी तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें पुलिस रिमांड में लिया गया है।


मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने शनिवार की देर शाम को जानकारी दी कि 13-13 जनवरी 22 की दरम्यिानी रात्रि को सिवनी शहर के जनता नगर निवासी अंजलि गजभिये ने थाना डूंडा सिवनी में अपनी मारूति एर्टिगा कार क्र. एम.एच 05 बी.जे. 3087 एवं शहीद वार्ड निवासी मोहम्मद आबिद अली ने थाना कोतवाली में अपनी मारुति स्विफ्ट कार क्र एम.पी.66 टी1495 अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर कोतवाली एवं डूूंडासिवनी थाने में भादवि की धारा 379 के तहत अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
आगे बताया गया कि दोनो थानों की संयुक्त टीम ने विवेचना के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर 21 जनवरी 22 को हिमांशु ढाबा ग्राम खवासा के पास से फरमान अली को कार चोरी की घटना में उपयोग किये गये डिजायर वाहन एम.एच.06 ई.के.0654 के साथ पकडा गया जिसे हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ में फरमान अली ने अपने अन्य तीन साथियों मो. मूसा उर्फ ननकऊ, उदय पाटिल एवं सोहराब अली के साथ मिलकर उक्त मारुति एर्टिगा एवं मारुति स्विफ्ट डिजायर कार सिवनी से चोरी करना स्वीकार किया। जिस पर पुलिस ने अन्य आरोपितों को पकडने के लिए अलग-अलग टीमें भेजी जहां मूसा उर्फ ननकऊ को मोहगांव से स्विफ्ट कार क्र एम.एच. 34 ए.एम 6031 के साथ एवं सोहराब अली को कुरई से स्विफ्ट कार क्र एम.एच. 34 ए.एम 3115 के साथ हिरासत में लिया।
पुलिस ने आरोपितों से अलग-अलग पूछताछ की जिस पर उन्होनें कोतवाली थाने एवं डूंडासिवनी थाने से एर्टिगा एवं स्विफ्ट कार चोरी करना स्वीकार किया। इसके अलावा उन्होनें महाराष्ट्र के चंद्रपुर के रामनगर से क्रमशः एक सफेद रंग की मारुति स्विफ्ट कार क्र. एम.एच. 34 ए.एम. 6031, ब्रम्हपुरी से एक ग्रे रंग की मारुति स्विफ्ट कार क्र. एम.एच. 34 ए.एम. 3115, पांढुर्ना से 02 कार एवं महाराष्ट्र पूना से 02 कार चोरी करना बताया और इस घटना को अंजाम देने के लिए की डिकोडर डिवाइस हैदराबाद निवासी इमरान से ली गई थी जो कि 08 कारो की चोरी के मामले में पूर्व में ही हैदराबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार हो चुका है।
आगे बताया गया कि आरोपितों ने सिवनी,पांढुर्ना एवम चंद्रपुर से चोरी की गई कारो को के.के उर्फ मुस्तकीम खान निवासी लखनऊ को बेचना बताया गया। पुलिस ने तीन आरोपितों में से फरमान अली, इमरान के साथ हैदराबाद कार चोरी के मामले का फरार आरोपी है। चोरी की घटना का अन्य आरोपी उदय पाटिल निवासी कोल्हापुर महाराष्ट्र, केके उर्फ मुस्तकीम निवासी लखनऊ की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।
पुलिस ने शनिवार को तीनों आरेापितों क्रमशः फरमान पुत्र इंसान अली , मो. मूसा उर्फ ननकऊ पुत्र मंसूर अहमद एवं सोहराब अलिबपित मो इस्लाम तीनों निवासी उत्तरप्रदेश को जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से आरोपितों को पुलिस रिमांड में लेकर चोरी की गई कारों की तलाश एवं प्रकरण की विवेचना की जा रही है।
पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से तीन कार , एक की डिकोडर डिवाइस एवं मास्टर चाबियां सहित नगदी 70 हजार रूपये बरामद किया है।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :