सिवनी, 02 जनवरी। जिले के कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर रात्रि थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम मरझोर में खडी एक कार में सवार चार युवकों से 13 ग्राम स्मेक बरामद किया है। जिसका खुलासा रविवार की शाम को सिवनी पुलिस ने किया है।


मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने रविवार की शाम को जानकारी दी कि शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि नये साल का जश्न मनाने के लिए मादक पदार्थ स्मैक की एक खेप सिवनी आयी है जिसे एक युवक ग्राम मरझोर के पास बेचने की मंशा से सफेद रंग की कार में आया है और शहर के कुछ युवक उससे मादक पदार्थ स्मैक खरीदी करने वाले है। जिस पर कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर रात्रि ग्राम मरझोर में दबिश दी जहां पर ग्राम मरझोर के पास खड़ी एक संदिग्ध सफेद रंग की कार क्र. आरजे 24 सीए 2929 में सवार कुछ युवक पुलिस को देखकर भागने लगे जिन्हें पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा और कार की तलाशी ली।
आगे बताया कि विशाल विश्वकर्मा निवासी मुंगवानी रोड सिवनी के पास से पुलिस को 13 ग्राम मादक पदार्थ स्मैक मिला एवं कार में बैठकर स्मैक का सेवन करने वाले ग्राहक राज पुत्र शिव सूर्यवंशी निवासी सुभाष चैक सिवनी एवं शुभम पुत्र मानसिंह पटले निवासी ग्राम पखारा थाना कान्हीवाडा से भी 1-1 ग्राम मादक पदार्थ स्मैक एवं पीने की सामग्री, मोबाईल फोन जब्त किया गया। आरेापितों के मेमोरेंडम में ओजस पुत्र रूद्रदेव रांहगडाले निवासी कबीर वार्ड डूण्डा सिवनी को स्मैक पीये होने की बात बताने पर पुलिस द्वारा पकड़े गए ओजस राहंगडाले का ब्लड सैंपल लिया गया।
पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपितों के विरूद्ध धारा 8 वी/21,27,29 नारकोटिक्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 13 ग्राम स्मेक (कीमती1,95,000रूपये),04 मोबाईल फोन (2,15,000रूपये),एक कार (कीमती 6,00,000रूपये) कुल मशरूका 10.10लाख रूपये का बरामद किया है। वहीं इस प्रकरण में पुलिस को देखकर भागे हुए बारापत्थर निवासी राहुल पुत्र कन्हैया बघेल की पुलिस तलाश कर रही है।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली महादेव नागोतिया, उनि सतीश उइके सउनि राजेश शर्मा, सउनि संजय यादव प्रआर मुकेश विश्वकर्मा, आर महेन्द्र पटैल, अभिषेक डहेरिया, अंकित देशमुख, इरफान, अमित रघुवंशी, शिवम बघेल एवं नितेश राजपूत की सराहनीय भूमिका रही।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!