सिवनी, 23सितम्बर(हि.स.)। जिले के डूंडासिवनी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बम्होडी स्थित एक खाली प्लाट में छिंदवाड़ा जिले के चौरई अनुभाग के चांद पुलिस थाने में पदस्थ कार्यवाहक प्रधान आरक्षक विजय (46) बघेल की हत्या कर दफना दिया गया था जिसे गुरूवार को सिवनी और छिंदवाडा पुलिस की संयुक्त टीम ने निकाली है और शव को पोस्टमार्टम भी वही कराया गया है। इस प्रकरण में सिवनी भाजपा के उत्तर मंडल नगर मंत्री राहुल नेमा व अन्य संदेहियो को चौरई पुलिस ने हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।


मृतक के परिजनों के अनुसार जिले के जैतपुर ग्राम निवासी विजय बघेल की बीते दिनों पूर्व छिंदवाड़ा पुलिस लाइन से चांद थाना जिला छिंदवाडा में कार्यवाहक प्रधान आरक्षक का प्रभार दिया गया था। 21 सितम्बर को पुलिस कर्मी ड्यूटी के बाद घर जाने के लिए निकला था। जिस पर वह घर नही पहुंचा जिस पर परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। इसके बाद चौरई के पास मृतक की बाइक पुलिस ने बरामद की। मामले की जांच के दौरान सिवनी के बारापत्थर क्षेत्र में रहने वाले जिला भाजपा के उत्तर मंडल नगर मंत्री राहुल नेमा का नाम सामने आया है।
गुरूवार की सुबह संदेह के आधार हिरासत में लिये युवक की निशानदेही पर चौरई पुलिस सिवनी जिले के डूंडासिवनी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बम्होडी पहुंची जहां पर चौरई व डूंडासिवनी पुलिस की संयुक्त टीम ने छह घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी मशीन से चार फिट गहरे गड्डे से खोदकर पुलिस वर्दी में मिले मृतक के शव को निकाला। शव की हालत को देखते हुए मौके पर ही बरघाट से आई डाक्टरों की टीम ने मृतक पुलिस कर्मी का पीएम करने के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया।
जिला भाजपा सिवनी के मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि सिवनी उत्तर मंडल नगर अध्यक्ष संजय सोनी की अनुशंसा पर भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे ने राहुल नेमा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता व दायित्वों से मुक्त कर दिया है।
चौरई एसडीओपी पीएस वालरे ने बताया कि चांद थाना में पदस्थ रहे कार्यवाहक प्रधान आरक्षक विजय बघेल की हत्या के आरोप में संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उनकी ही निशानदेही पर बम्होड़ी में दफनाए गए मृतक पुलिस कर्मी के शव को निकलवाया गया है। संदिग्धों से पूछताछ के बाद जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होने बताया कि तकरीबन 12 लाख रुपये की उधारी को लेकर हत्या की गई है।
चौरई थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने बताया है कि राहुल नेमा व अन्य संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी श्याम सिंह मरावी ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में पदस्थ पुलिस कर्मचारी की हत्या कर शव को सिवनी के बम्होड़ी क्षेत्र में दफनाने का मामला सामने आया है। जिला पुलिस बल द्वारा प्रकरण में छिंदवाड़ा जिले की पुलिस का सहयोग किया जा रहा है। चौरई पुलिस मामले की जांच कर रही है।
हिन्दुस्थान संवाद