सिवनी, 23 अप्रैल। वैश्विक कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जनजागरूकता के प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश शासन द्वारा कोरोना के विरुद्ध युद्ध मे समाज की भी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रारंभ की गई मैं भी कोरोना वॉलिंटियर्सष् अभियान का सिवनी जिले में प्रभावी क्रियान्वयन हो रहा हैं। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग के निर्देशन में नगरीय क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण अंचलों में भी इस अभियान का सकारात्मक प्रभाव दिखाई दिया हैं।


जिला समन्यवक सौरभ शुक्ला ने शुक्रवार की शाम को जानकारी दी कि सिवनी जिले के प्रत्येक विकासखंड में मै भी कोरोना वॉलिंटियर्स योजना संचालित हैं। इस योजना के तहत स्वप्रेरणा से वॉलिंटियर लगातार जुड़ रहे है।
उन्होंने बताया कि छपारा समन्यवयक अनिल चौरे के साथ पंजीकृत कोरोना वॉलिंटियर एवं बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों द्वारा विकासखंड छपारा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जनजागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है इसके साथ ही यह वॉलिंटियर्स आम लोगों को वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित कर रहे है। गोहना ग्राम पंचायत के अन्तर्गत आने वाले ग्राम परासिया में बीएसडब्ल्यू के छात्रों और कोरोना वॉलिंटियर्स भुवनसिंह राजपूत, लेखराम राजपूत, राघवेंद्र, प्रियंका, प्रदीप कर्वेती द्वारा 31 व्यक्तियों को प्रोत्साहित कर कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगवाने मे सहयोग किया हैं। इसके साथ यह वॉलिंटियर्स आम जनों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क उपयोग, लगतार हाथ धुलने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने जैसी जनजागरूकता का प्रसार करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
हिन्दुस्थान संवाद