सिवनी 18 अप्रैल। कोरोना संक्रमण के विरुद्ध मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के आव्हान एवं कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग के निर्देशन में सिवनी कोरोना महामारी से रोकथाम एवं जागरूकता के लिए मैं भी कोरोना वॉलिंटियर्स योजना का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा हैं।
जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक सौरव शुक्ला ने बताया कि विकासखंड केवलारी में मैं भी कोरोना वॉलिंटियर्स योजना में पंजीकृत प्रस्फुटन समितियां नवांकुर संस्था, सामुदायिक नेतृत्व क्षमता पाठ्यक्रम के मेंटर्स एवं छात्रों द्वारा कोविड-19 महामारी के प्रति स्थानीय स्तर पर अनेकों माध्यमों से प्रयास कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
इसी क्रम में ग्राम छिंदा कि प्रस्फुटन समिति के निरंजन झारिया ने कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम में अपनी सहभागिता कर 45 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों से संपर्क कर सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर महत्वपूर्ण कार्य किया हैं। इसी तरह ग्राम सकरी से राजवती पंचेश्वर द्वारा स्वयं 200 मास्क का निर्माण कर निशुल्क मास्क वितरण किया हैं साथ ही वह लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित कर रही है, सभी को जागरूक कर मास्क का सही इस्तेमाल करने के बारे में बता रही है। पंजीकृत वॉलिंटियर नरेंद्र डोंगरे एवं राजेंद्र पटेल ग्राम उगली में रोको टोको अभियान मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण अभियान का संचालन कर रहे है।वह लोगो को सैनिटाइजर का उपयोग करने, बार-बार हाथों को साबुन से धोने तथा मास्क के उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संदेश दे रहे हैं।
हिन्दुस्थान संवाद