सिवनी, 25 नवंबर। कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में सोमवार 22 नवम्बर को समय सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। बैठक में अपर कलेक्टर सुश्री सुनिता खण्डायत सहित सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं जिला प्रमुखों की उपस्थिति रही।

  बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा सीएम हेल्पलाईन, पीजी पोर्टल में दर्ज शिकायतों एवं समाधान एक दिवस की शिकायतों की विभागवार समीक्षा की गई। उन्होंने अधिक समय एवं 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों वाले विभागाधिकारी पर फाईन लगाने के निर्देश देने के साथ ही शिकायतों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।



  कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों को अधिक छात्र संख्या दर्ज वाले स्कूलों में नरेगा योजना अंतर्गत आवश्यकतानुरूप कार्य करवाने के निर्देश दिए। नगरीय क्षेत्र में जल निगम द्वारा डाली गई पानी पाईप लाईन के बाद खराब हुई सड़कों की जानकारी प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र ही सड़क मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए।

  कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा कोविड वैक्सीनेशन महाभियान की समीक्षा करते हुए शासकीय कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों को शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने के साथ ही सभी सेक्टर अधिकारी के रूप नियुक्त जिला अधिकारी को टीम वर्क बनाकर सतत रूप से अपने-अपने क्षेत्र में छूटे हुए हितग्राहियों का वैक्सीनेशन पूर्ण करवाने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर डॉ फटिंग ने उप संचालक कृषि से सोसायटीवार यूरिया, डीएपी, एनपीके सहित अन्य खाद भण्डारण एवं वितरण की विस्तृत समीक्षा करते हुए सभी सोसायटियों में पर्याप्त मात्रा में खाद के भण्डारण एवं कृषकों को आवश्यकतानुसार खाद वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में बिजली और पानी कृषकों की मांग के अनुसार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने धान के जिले में अवैध परिवहन हो लेकर बनाए गए सभी चौकपोस्टों की समीक्षा करते हुए सभी चौकपोस्ट निरीक्षकों को बाहर से आने वाली ट्रकों की जाँच करने तथा अवैध धान परिवहन पर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर डॉ फटिंग ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में नगरपालिका सिवनी संभाग में प्रथम एवं प्रदेश स्तरीय रैकिंग में तीसरा स्थान मिलने पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए नगर पालिका सिवनी सहित सभी नगर पंचायतों को बेहतर कार्य करते हुए नगरों में स्च्छता बनाए रखने एवं प्रचार-प्रसार कर आमजनों को भी घरों, दुकानों, कार्यालयों के आस-पास साफ-सफाई रखने की बात कही। उन्होंने निर्माण विभाग एवं मनरेगा योजना से जुड़े अधिकारियों से विभागांतर्गत बन रहे पुल-पुलियांओं, सड़क एवं अन्य संचालित विकासरत कार्यों की वर्तमान स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समय सीमा में पूर्ण करने निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!