सिवनी, 12 अक्टूबर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंगलवार को जिले में वीडियो कॉन्फेंसिग के माध्यम से रबी आदान की समीक्षा बैठक ली और आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारी, कर्मचारियों को दिये।


कृषि कल्याण विकास विभाग के उपसंचालक मोरिस नाथ ने मंगलवार की देर शाम को बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जिले में वीडियो कॉन्फेंसिग के माध्यम से रबी आदान की समीक्षा बैठक ली गई इस दौरान उन्होनें निर्देशित किया कि जिलों में रवी वर्ष 2021-22 हेतु किसी भी प्रकार से आदान सामग्री के भण्डारण एवं उसके वितरण में अनियमितता न हो, साथ ही समय रहते बीजों का उर्वरकों का भण्डारण सुनिश्चित कर लिया जाये।


आगे बताया गया कि मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये गये कि कृषक भाई जो कि रबी फसलों की बोनी के समय उर्वरकों के आधार डोज का प्रयोग करते है उसका उपयोग करने के साथ-साथ अन्य विकल्प के रूप में निम्नानुसार उर्वरकों के डोज का उपयोग कर सकते है।


इस दौरान मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त के साथ-साथ सभागीय आयुक्त समस्त जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, उपसंचालक कृषि, उपायुक्त सहकारिता एवं जिला विपणन अधिकारी सम्मिलित हुये।
हिन्दुस्थान संवाद