सिवनीः मानव सेवा के लिये रक्तदान कर आअशिसंघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

जिले में हुआ पेंशन के लिए ऐतिहासिक विरोध प्रदर्शन

शिक्षक, शिक्षकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर रैली को ऐतिहासिक बनाया
सिवनी, 24 सितम्बर। जिला मुख्यालय स्थित राशि लॉन में शनिवार की दोपहर को मानव समाज की सेवा के लिए व कर्मचारियों की शासन के प्रति सेवा का संदेश स्वरूप 28 शिक्षक, शिक्षकाओं ने रक्तदान कर संदेश दिया कि ये रक्त किसी जरूरत के काम आ सकें और सरकार का ध्यान आकर्षण कर कर्मचारी के लिए पुरानी पेंशन बहाली की कामना की गई। वहीं निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आअशिसंघ द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर नगर के मुख्यमार्ग से रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा है।


आजाद अध्यापक शिक्षक संघ म.प्र. जिला सिवनी के जिलाध्यक्ष कपिल बघेल ने शनिवार की रात्रि जानकारी दी कि बीते 13 दिनों से पुरानी पेंशन की मांग कर रहे आजाद अध्यापक शिक्षक संघ म.प्र. की जिला इकाई सिवनी के सभी विकासखंडों से अध्यापक, शिक्षक जिला मुख्यालय स्थित राशि लॉन में एकत्रित हुए जहां पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए गहन विचार विमर्श हुआ । साथ ही मानव समाज की सेवा के लिए व कर्मचारियों की शासन के प्रति सेवा का संदेश स्वरूप 28 शिक्षकों ,शिक्षकाओं ने रक्तदान कर ये संदेश दिया कि ये रक्त किसी जरूरतमंद के काम आ सके और प्रदेश सरकार का ध्यान आकर्षण कर कर्मचारी के लिए पुरानी पेंशन बहाली की कामना की गई।


बताया गया कि राशि लॉन में लगभग 1500 से 2000 शिक्षक, शिक्षकाएं एकत्रित हुए थे जो मानव श्रृंखला बनाते हुए नगर के मुख्य मार्गो में पेंशन बहाली की मांग करते हुए रैली कलेक्टर कार्यालय पहुंची जहां पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के नाम 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा गया है।
आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के संभागीय उपाध्यक्ष श्रीमति नीलिमा मिश्रा ने जिला स्तर पर आयोजित रैली में उपस्थित एवं रक्तदान करने वाले शिक्षक, शिक्षकाओं का आभार व्यक्त किया है और कहा है कि आज जिले में शिक्षक, शिक्षकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर रैली को ऐतिहासिक बनाया है मध्यप्रदेश में आपके द्वारा किये जा रहे पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन की ही चर्चा है हमे हमारा भविष्य स्वयं निर्धारित करना है। इसी प्रकार आगामी दिनों में होने वाले कार्यक्रमों में अपनी एकजुटता दिखाकर पुरानी पेंशन बहाली के अधिकार पाने के लिए हमें तत्पर रहना है।
जिला अध्यक्ष कपिल बघेल ने बताया कि जिले में आज शिक्षक, शिक्षकाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर रैली को ऐतिहासिक बनाया हैै। पुरानी पेंशन बहाली के लिए आगे भी आंदोलन पूर्व की भांति जारी रहेगा जहाँ अब संकुल स्तर पर आंदोलन को मजबूत किया जाएगा । जब तक सरकार पुरानी पेंशन की मांग पूरी नही करती तब तक हम अब अन्य संगठनों के साथ मिलकर दुगुनी शक्ति के साथ इस मांग के लिए संघर्ष करेंगे। मानव सेवा के लिए शिक्षक, शिक्षकाओं ने रक्तदान कर अनूठें तरीके से विरोध प्रदर्शन किया है जिससे शासन को यह संदेश जा सके की अध्यापक अपनी मांगों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं अभी उन्होंने समाज के हित के लिए रक्तदान किया है आगे अगर मांगे पूरी नहीं हो पाती है तो अपना बलिदान देने से भी नहीं चूकेंगे।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!