सिवनी, 27 सितम्बर। जिला भाजपा द्वारा आयोजित सेवा समर्पण के तहत 20 दिवसीय कार्यक्रम की आयोजन की श्रृखला में सोमवार को नगरीय क्षेत्र स्थित नगरपालिका के रैनबसेरा आश्रय भवन में 183 युवाओं व लखनादौन विधानसभा के घंसौर शासकीय अस्पताल में 138 युवाओं ने रक्तदान किया है।


रक्तदान मानव जीवन का ऐसा महा दान है जो दूसरो को जीवन प्रदान करता है किसी व्यक्ति की जिंदगी को बचाने से अधिक महत्वपूर्ण कोई अन्य योगदान नहीं होता है आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा जिले में दो स्थानो पर रक्तदान का जो प्रेरणादायी कार्य किया जा रहा है वह बेहद सराहनीय और मानव जीवन की रक्षा में उठाया गया अनुकरणीय संकल्प है इस आशय की बात भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष आलोकदुबे द्वारा सेवा समर्पण के तहत 20 दिवसीय कार्यक्रम की आयोजन की श्रृखला में सोमवार को युवा मोर्चा के कार्यक्रम के शुभारंभ पर नगरीय क्षेत्र स्थित नगरपालिका के रैन बसेरा आश्रय भवन में कही।
भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी मनोज मर्दन त्रिवेदी ने सोमवार की देर शाम को बताया कि जिले में रक्तदान का आयोजन दो स्थानो पर किया गया था जिसमें सिवनी, बरघाट एवं केवलारी विधानसभा का आयोजन जिला मुख्यालय में रैन बसेरा आश्रय भवन सिवनी में किया गया यहां युवा मोर्चा के 183 युवाओं ने रक्तदान किया जबकि लखनादौन विधानसभा के घंसौर के शासकीय अस्पताल में रक्त दान शिविर का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के द्वारा किया गया यहां 138 युवाओं ने रक्तदान किया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में चल रहे कार्यक्रमो के सेवा समर्पण के तहत रक्तदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी करते हुये जिस उत्साह के साथ रक्तदान किया उसमें पुराने-पिछले रिकार्डाे को ध्वस्त करते हुये 321 यूनिट रक्त एक दिन में दान करने का इतिहास रचा है।
इस दौरान भाजपा के जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान संवाद