Seoni: गुमराह कर ठगी करने वाले गिरोह से रहें सावधान, तत्काल दे किरायेदारो की जानकारी, पुलिस अधीक्षक ने की जिलेवासियों से अपील

सिवनी 25 फरवरी। जिले में विगत कुछ दिनों से लोगों को गुमराह कर ठगी करने की घटनाऐं निरंतर देखने सुनने में आ रही हैं। आमजनता से आपराधिक तत्व नये-नये हथकंडे अपनाकर लोगों से ठगी कर रहे है। सोने चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर हो रही ठगी को रोकने के लिये शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने जिलेवासियों से अपील की है कि सोने चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर अगर कोई भी व्यक्ति आपके पास आता है तो तत्काल इसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाने में तत्काल देवे।


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर आप मकान मालिक है तो आपकी नैतिक जिम्मेदारी है कि आप निर्धारित प्रोफार्मानुसार अपने मकान में रह रहे प्रत्येक किरायेदार की जानकारी अपने नजदीकी थाना में जमा करवाये। अगर चैकिंग के दौरान बिना किसी जानकारी के किरायेदार आपके मकान पर रहते पाये जाते हैं तो आपके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
वर्तमान समय में अत्यधिक मात्रा में बैंक फ्रॉड की घटना घटित हो रही है जो आरोपियों द्वारा चंद मिनटों में जनता से बैंक अकाउंट एवं ओटीपी संबंधी जानकारी (लॉटरी जीतने, कैश रिवार्ड, आसानी से फाइनेंस करने एवं ओएलएक्स के माध्यम से गाड़ी की खरीदी बिक्री करने संबंधी प्रलोभन देकर) प्राप्त कर बैंक खाते को खाली कर देते हैं। अगर कोई अनजान व्यक्ति आपके बैंक खाते से संबंधित कोई जानकारी मांगता है तो उसे कोई जानकारी फोन पर उपलब्ध न करावे, बैंक द्वारा कोई भी जानकारी फोन पर नहीं पूछी जाती है।
एसपी ने कहा कि साथ ही अपने फेसबुक एकाउंट, व्हाटसअप, इंस्ट्राग्राम एकाउंट हैक होने अथवा सोशल मीडिया संबंधित शिकायत की सूचना कंट्रोल रूम सिवनी 07692-220955 या थाना कोतवाली के नंबर 07692-220555 पर या थाना प्रभारी कोतवाली के मोबाईल नंबर 9479998031 पर देवें।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!