सिवनी, 13 जनवरी। जिले में गुरूवार को कोविड-19 के पॉजीटिव 12 नए केस रिकार्ड में दर्ज किये है वहीं शनिवार 8 जनवरी से 13 जनवरी तक कोरोना पाजीटिव के कुल 75 केस जिले में है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश श्रीवास्तव ने गुरूवार की शाम को जानकारी दी कि कोविड-19 की तीसरी लहर को ध्यान रखते हुए जिले में कोविड-19 सैम्पिलिंग का कार्य निरंतर जारी है। जिले में कोविड-19 जांच हेतु गत दिवस 957 तथा अभी तक कुल प्रगति 272289 सैंपल लिए गए।
उन्होंने बताया कि गुरूवार को भेजे गये सैंपल की जांच में 12 केस पॉजिटिव मिले है तथा आज दिनांक तक कुल 6851 केस पॉजिटिव मिले है। कोरोना उपचार पश्चात अब तक 6748 मरीज ठीक हुए है। जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव वर्तमान में 75 केस है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिले के पात्र नागरिकों से अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर कोविड-19 टीके के दोनों डोज अवश्य प्राप्त करने एवं कोरोना महामारी के नियंत्रण में सहयोग करने के साथ ही टीकाकरण पश्चात भी कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का पालन करने तथा संक्रमण से पूर्ण सुरक्षा के लिए हमेशा सही तरीके से मास्क पहनने, साबुन,पानी या सेनेटाईजर से अच्छे से हाथ साफ करने व 2 गज (6 फीट) की शारीरिक दूरी का पालन करने संबंधी अपील की है।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!