बाहरी व्यक्तियों का ग्राम में प्रवेश किया प्रतिबंधित
सिवनी, 25 अप्रैल। जिले की 645 ग्राम पंचायतों में से 536 ग्राम पंचायत स्वप्रेरणा से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्रामों में जनता कोरोना कर्फ्यू लगाकर कोरोना कर्फ्यू का स्वयं कड़ाई से पालन करवा रहे है। वहीं 109 ग्राम पंचायतों में प्रक्रिया प्रचलन में है।


ज्ञात हो कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेशवासियों से जनता कर्फ्यू में सहयोग का आग्रह किया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये उन्होने अपील की है कि सभी लोग 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू का स्वयं कड़ाई से पालन करें।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले में भी स्वयं नागरिकों द्वारा आगे बढ़ते हुये इस दिशा में अपनी सहभागिता की जा रही है। इसी कड़ी में जिले के 645 ग्राम पंचायतों में से 536 ग्राम पंचायतों ने जनता कर्फ्यू अपनाया है तथा शेष है 109 ग्राम पंचायतों में प्रक्रिया प्रचलन में है। इन ग्रामों के ग्रामीणों ने स्वयं जनता कर्फ्यू का पालन कराने का निर्णय लिया है।ग्रामों में बनाई गई कोविड सर्विलांस टीम द्वारा गांव की सीमा में बाहरी व्यक्तियों के लिये प्रवेश को निषेध कर दिया गया है। ग्राम के सभी प्रवेश मार्ग स्वप्रेरणा से बंद कर दिए गए हैं।
हिन्दुस्थान संवाद