सिवनी,18 नवम्बर। जिले के राजस्व, कृषि उपज मंडी एवं खाद्य विभाग के संयुक्त अमले ने बुधवार को अवैध धान परिवहन करते हुए हुए चार ट्रको से 2707 बोरी धान जब्त किया है। जिसका खुलासा गुरूवार की शाम को संयुक्त अमले ने किया है।


संयुक्त अमले द्वारा की गई सार्वजानिक जानकारी में बताया गया कि जिले में अन्य प्रांतो से अनाधिकृत रूप से धान का परिवहन कर जिले की सीमाओं के अन्दर लाए जाने पर सघन जांच कार्यवाही की जा रही है । जिससे की कोई व्यापारी या बिचौलिया किसान की आड में अनाधिकृत रूप से समर्थन मूल्य का लाभ प्राप्त न कर सके ।
इसी अनुक्रम में बुधवार को थाना धूमा , लखनादौन एवं सिवनी अंतर्गत राजस्व , कृषि उपज मंडी एवं खाद्य विभाग के मैदानी अमले द्वारा जांच कार्यवाही की गई जांच के दौरान ट्रक क्रमांक यूपी 72 एटी 3262 में लोड 670 बोरी धान , ट्रक क्रमांक यूपी 72 एटी3216 में लोड 685 बोरी धान , ट्रक क्रमांक यूपी 72 एटी9600 में लोड 667 बोरी धान एवं ट्रक क्रमांक यूपी 72 एटी1358 में लोड 685 बोरी धान , यूपी प्रांत से लोड कराई जाकर सिवनी जिले की सीमाओं में लाया जा रहा था ।
बताया गया कि चारों ट्रकों में लोड धान के दस्तावेज अपूर्ण पाए जाने पर अंतरिम कार्यवाही कर वाहन एवं वाहन में लोड धान की जब्ती कार्यवाही की गई है । जिसकी विस्तृत जांच आवश्यक दस्तावेज की पुष्टि कर पूर्ण की जावेगी एवं संबंधित के विरूद्व विधि अनुरूप वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!