सिवनीः पेंच पार्क के वन व राजस्व क्षेत्र में फैले करेंट से 11 वर्षीय बालक घायल , करेंट लगाने वाला आरोपित पहुंचा जेल

सिवनी, 01 मार्च। जिले के पेंच टाईगर रिजर्व अंतर्गत आने वाले परिक्षेत्र खवासा बफर के कम्पाटमेंट 352 में 500 मीटर व राजस्व क्षेत्र में 100 मीटर फैले जीआई तार में करेंट की चपेट में आने से सोमवार की देर रात्रि एक 11 वर्षीय बालक घायल हो गया था जिसे उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुरई भेजा गया है। वहीं जीआईतार में करेंट लगाने वाले आरोपित को पेंच प्रबंधन की टीम ने मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उसें जेल भेज दिया गया है।

पेंच प्रबंधन के अनुसार पेंच टाईगर रिजर्व के परिक्षेत्र खवासा बफर अंतर्गत आने वाले बीट विजयपानी स्थित वनक्षेत्र व राजस्व क्षेत्र में जीआई तार में लगे करेंट की चपेट से सोमवार की देर रात्रि अशोक पुत्र परदेसी घायल हो गया था जिसकी सूचना ग्रामवासियों द्वारा देर रात्रि परिक्षेत्र अधिकारी राहुल उपाध्याय को दी गई। जिसकी सूचना मिलने पर परिक्षेत्र अधिकारी ने तत्काल टीम को घटना स्थल पर पहुंचाकर घायल हुये 11 वर्षीय बालक को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुरई में भर्ती कराया।
बताया गया कि पेंच प्रबंधन की टीम ने सोमवार की देर रात्रि विजयपानी बीट कम्पाटमेंट 352 में 500 मीटर व राजस्व क्षेत्र में 100 मीटर फैले जीआई तार में करेंट को हटाकर तार,खूंटी जब्त किया तथा पूछताछ की। इस दौरान ग्रामवासियों के अनुसार विजयपानी निवासी गुन्नु द्वारा करेंट लगाये जाने की बात सामने आई। मंगलवार की सुबह वन विभाग की टीम ने गुन्नुलाल (58)पुत्र संबल सिंह ककोडे से पूछताछ की जहां उसने अपराध करना स्वीकार किया। जिस पर पेंच प्रबंधन की टीम ने आरोपित के विरूद्ध वन अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया और मंगलवार को जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। बताया गया कि घायल बालक पूर्णत स्वस्थ्य है। जिसे उपचार के बाद घर पहुंचा दिया गया है।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!