सिवनी, 28सितम्बर। जिले लखनादौन विकासखंड अंतर्गत आने वाले नगरपरिषद लखनादौन में कोविड-19 का शत प्रतिशत वैक्सिनेशन हो गया है इस संबंध में मुख्य नगरपरिषद अधिकारी कामता प्रसाद बघेल ने मंगलवार को प्रमाण पत्र जारी किया है।


मुख्य नगरपरिषद अधिकारी ने जारी प्रमाण में बताया है कि नगर परिषद लखनादौन की कुल जनसंख्या 17302 है, इसमें से 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों की अनुमानित जनसंख्या 12998 है। नगर परिषद की अद्यतन मतदाता सूची में कुल 14683 नाम दर्ज है। मंगलवार 27 सितम्बर को हमारी नगर परिषद में कुल 13519 नागरिकों को कोविड-19 की प्रथम डोज लगाई जा चुकी है। नगर परिषद के काइसिस मैनेजमेंट समूह तथा पंचायत के पदाधिकारियों ने सत्यापन कर दिया है कि नगर परिषद के 1164 व्यक्ति 18वर्ष से अधिक आयु के नागरिक या तो काम की तलाश में गांव से बाहर चले गये है या फिर उनकी मृत्यु हो चुकी है या फिर गंभीर बीमारी से ग्रसित है।
आगे बताया कि नगर परिषद इससे संतुष्ट है कि अब इस नगर परिषद में 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई पात्र नागरिक कोविड वैक्सीन से वंचित नहीं है। नगर परिषद लखनादौन में कोविड-19 के वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लगाने का कार्य शत् प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। नगर परिषद लखनादौन की वार्ड क्रमांक 01 से 15 वार्डाे की अद्यतन मतदाता 468 नागरिकों के नाम दोहरी प्रविष्टि में दर्ज होने से अपात्र पाये गये है।
हिन्दुस्थान संवाद