सिवनी, 27 सितम्बर। जिले के बंडोल पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम मुंगवानी स्थित जैन मंदिर से रविवार-सोमवार की दरम्यिानी रात्रि चोरी हुए 07 कलश को सापापार निवासी एक युवक के कब्जे से महज तीन घंटे में ही बरामद कर युवक को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने सोमवार की देर शाम को जानकारी दी कि जिले के बंडोल थाने में सोमवार को योगेन्द्र पुत्र मानकचंद जैन निवासी मुंगवानी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि ग्राम मुंगवानी कला में स्थित तरण तारण जैन मंदिर के छत पर लगे 08 नग कलशो में से 07 नग कलश रविवार-सोमवार की दरम्यिानी रात्रि में चोरी हो गए है, जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 379 भादवि का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया।


बताया गया कि थाना प्रभारी बंडोल द्वारा थाना स्तर पर पुलिस टीम गठित कर अज्ञात चोर की पतासाजी हेतु प्रयास प्रारंभ किए गए। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान प्राप्त साक्ष्यों एवं मुखबीर सूचना के आधार पर रिपोर्ट के 03 घंटो के भीतर संदेही अंकित(23) पुत्र राकेश उपाध्याय निवासी ग्राम सापापार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिस पर राकेश ने जैन मंदिर से कलश चोरी करना स्वीकार किया।
पुलिस ने आरोपित के कब्जे से चोरी गये 07 नग कलश(कीमती 28 हजार रूपये)बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से न्यायालय के आदेश उपरांत आरोपित को जेल भेज दिया गया है।
हिन्दुस्थान संवाद