सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का करें संतुष्टिपूर्ण निराकरण : मुख्यमंत्री श्री चौहान

शिकायतों को बिना संतुष्टि के फोर्स क्लोज करने पर होगी कार्यवाही
समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

भोपाल, 12 अप्रैल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीएम हेल्पलाइन में आने वाली जनता की शिकायतों का अधिकारी संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें। बिना संतुष्टि के शिकायत फोर्स क्लोज पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि शिकायतों के निराकरण में विलम्ब न हो, आवेदकों की शिकायतों का तत्काल समाधान किया जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को संबोधित कर रहे थे। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी, विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव, संभागायुक्त, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्वालियर के एक प्रकरण में फर्जी कॉलेजों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्वालियर के एक अन्य प्रकरण तथा मुरैना के आवेदक श्री मनीष धाकड़ के प्रकरण में शिकायत को फोर्स क्लोज करने पर संबंधित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त और कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राजगढ़ के श्री गफ्फार खान के प्रकरण में उनका रूका हुआ भुगतान कराने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में विभागों, जिलों एवं अधिकारियों को अच्छा प्रदर्शन करने पर बधाई दी और निम्न प्रदर्शन करने वालों को सुधार कर बेहतर प्रदर्शन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने फसल बीमा की लंबित शिकायतों का निराकरण शीघ्रता से करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ने भी शिकायतों का निराकरण किया।

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!