सिवनी, 20मई। जिले के कोरोना प्रभारी एवं प्रदेश शासन के आयुष विभाग (स्वतंत्र प्रभार) एवं जलसंसाधन राज्यमंत्री राम किशोर कावरे ने गुरूवार को ऑनलाइन वीसी के माध्यम से सिवनी एवं घंसौर विकासखण्ड के कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर कहा कि योजना बनाकर दो डिजिट में आ रहे मरीजों की संख्या को एक डिजिट में लाया जाये, जिसके लिए जनता कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित हो। ग्रामीण क्षेत्रों की सीमाएं सील रहें। रेड जोन एवं येलो जोन की पंचायतों को किल कोरोना अभियान के क्रियान्वयन के साथ आवश्यक कार्यवाही करते हुए उन्हें ग्रीन जोन में लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

राज्यमंत्री कावरे ने सिवनी एवं घंसौर के अधिकारियों से उनके क्षेत्र की संक्रमण स्थिति के संबंध में विस्तृत चर्चा कर सतत रूप से कोरोना संक्रमण रोकथाम की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिये। और कहा कि कुछ दिवस पहले प्रतिदिन तीन डिजिट में मरीजों की सँख्या कम होते हुए 2 डिजिट में आना, निश्चित रूप से सभी के प्रयासों का परिणाम हैं। इसी तरह उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में भी बाहरी जिलों- राज्यों से आने वाले व्यक्ति को सख्ती से आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए।

राज्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन कार्यो की भी समीक्षा की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को लेकर फैले भ्रम का निदान किया जाये। जिसके लिये स्थानीय जनप्रतिनिधियों, विभिन्न धर्मावलंबियों को भी जनजागरूकता अभियान में शामिल कर जागरूकता लायी जाये। उन्होंने ग्रामीणों की सुविधा के लिये अधिक जनसंख्या वाले क्षेत्रो में वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित करने के भी निर्देश दिये।
इस दौरान कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जैसवाल सहित सम्बन्धित एसडीएम, जनपदों के कार्यपालन अधिकारी, बीएमओ, तहसीलदार की उपस्थिति रहीं।

हिन्दुस्थान संवाद