होली के त्यौहार को देखते हुए सिवनी शहर में पुलिस का फ्लैग मार्च

सिवनी, 16 मार्च। जिले में आगामी पर्व होलिका दहन, धुरेंडी,होली एवं शब-ए-बारात को ध्यान रखते हुए शहर की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से सिवनी पुलिस ने बुधवार को सिवनी शहर में फ्लैग मार्च निकाला।


मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने बुधवार की देर शाम को जानकारी दी कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में बुधवार को जिले के नगरीय क्षेत्र मे फ्लैग मार्च कंट्रोल रूम सिवनी से प्रारंभ होकर बाहुबली चौक, सिंधिया तिराहा, ग़ांधी भवन, गुरुद्वारा रोड, छोटी मस्जिद, जिन्ना चौक, शुक्रवारी चौक, घसियारी चौक, टिग्गा मोहल्ला, छिंदवाड़ा चौक, हड्डी गोदाम, भैरोगंज होते हुए वापस कंट्रोल रूम में समाप्त हुआ। इसी प्रकार से फ्लैग मार्च बरघाट, कान्हीवाड़ा, छपारा एवं अन्य थाना क्षेत्रों में गुरूवार को निकाला जायेगा।


आगे बताया गया कि 17 मार्च से 19 मार्च तक सिवनी शहर में शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था हेतु मुख्य चौराहों पर फिक्स पिकेट्स लगाये जावेगें तथा शहर में मोबाईल पार्टियां सतत भ्रमण करेंगी। कानून व्यवस्था को ध्यान रखते हुए बाहर से भारी संख्या में अतिरिक्त पुलिस जवान बुलाये गये हैं तथा विशेष कमांडो भी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।
इसके साथ ही शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने हेतु ड्रोन कैमरों एवं सीसीटीवी मोबाईल वाहनों का प्रयोग किया जावेगा साथ ही सीसीटीवी कंट्रोल रूम सिवनी द्वारा शहर की निगरानी की जावेगी । शहर के शरारती एवं असामाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष नजर रहेंगी।
पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से अपील है कि होली एवं शब-ए-बारात को आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ मनाये, साथ ही कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करें। त्यौहार में मादक पदार्थों के सेवन से बचें एवं रंग लगाने के लिए जोर-जबरदस्ती न करें। महिलाओं के साथ विशेषकर कोई दुर्व्यवहार न हो, शराब पीकर अथवा किसी भी प्रकार का नशा करके वाहन न चलाये। उक्त कृत्य की सूचना मिलने पर संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध पुलिस सख्ती से पेश आयेगी।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!